Thursday, May 9, 2024

नूंह हिंसा: विधायक मामन खान को दो दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया, इंटरनेट सेवा निलंबित

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नूंह/गुरुग्राम। नूंह दंगों के आरोप में कांग्रेस के फिरोजपुर झिरका के विधायक मामन खान को नूंह की एसआईटी टीम ने जयपुर से गिरफ्तार किया। गिरफ्तारी के बाद उन्हें नूंह लाया गया। शुक्रवार को अदालत में पेशी के बाद उन्हें दो दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया गया। एहतियात के तौर पर नूंह में धारा 144 लागू करने के साथ इंटरनेट सेवाएं भी निलंबित कर दी गई हैं। साथ ही नूंह व गुरुग्राम जिलों में पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी।

31 जुलाई, 2023 को नूंह के नल्हड़ स्थित मंदिर में ब्रजमंडल यात्रा पर हुई हिंसा के बाद कांग्रेस के विधायक मामन खान के बयान पर विवाद हुआ था। उनके बयान को नूंह हिंसा से भी जोड़क़र देखा गया। गुरुवार देर रात एसआईटी नूंह ने विधायक मामन खान को गिरफ्तार कर लिया। शुक्रवार को उन्हें नूंह अदालत में पेश किया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

विधायक मामन खान की गिरफ्तारी के विरोध में नूंह में कहीं फिर से दंगों की आग न भड़क जाए, इसलिए एहतियातन पुलिस पूरी तरह से सक्रिय रही। नूंह में धारा 144 लागू कर दी गई है। बाहरी क्षेत्रों से नूंह में प्रवेश करने वाले वाहनों की गहन जांच की गई। नूंह की सभी सीमाओं पर सुरक्षा कड़ी रही। गुरुग्राम में भी पुलिस सक्रिय है। मामन खान का गुरुग्राम में आवास है।

नूंह हिंसा में मामन खान की रही भूमिका: एसपी बिजारनिया

मामन खान की गिरफ्तारी के बाद नूंह के पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारनिया ने कहा कि नूंह में बड़क़ली चौक पर हुई घटना में मामन खान की भूमिका रही। वे उस समय समर्थकों के संपर्क में थे। हिंसा वाली जगह के आसपास मामन खान की लोकेशन भी मिली है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय