Friday, September 20, 2024

हमीरपुर में अदालत के आदेश पर चौकी इंचार्ज सहित 12 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

हमीरपुर। सीमा पर तैनात सीआरपीएफ जवान को पुलिस न्याय नहीं दिला सकी। मजबूरी में उसकी पत्नी को अदालत की शरण लेनी पड़ी। अदालत के आदेश पर शुक्रवार को चौकी इंचार्ज सहित 12 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। घर में घुस कर दीवार गिराने, मारपीट व छेड़खानी के मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके विवेचना शुरू कर दी है।

सुमेरपुर थाना क्षेत्र के इंगोहटा गांव निवासी अर्चना सोनकर ने अदालत को अवगत कराया था कि उसके पति सुशील कुमार सोनकर जम्मू में सीआरपीएफ में तैनात हैं। बीते वर्ष छह नवंबर को गांव निवासी रामअवतार साहू, कलावती साहू, गुरु प्रसाद साहू, अर्चना साहू, अलका साहू, रानीबाई साहू, छुटकू साहू आदि चार अज्ञात लोगों ने मिलकर उसकी 16 फीट जमीन पर कब्जा करने लगे। उसने इसकी सूचना फोन से पति व इंगोहटा चौकी इंचार्च को शिवम पांडेय को दी। लेकिन शिवम पांडेय मौके पर नहीं आये। इसके बाद 11 नवंबर को चौकी इंचार्ज की मौजूदगी में आरोपी उसके घर पर घुस आए और गाली गलौज करते हुए उसके साथ मारपीट, छेड़खानी आदि करते हुये उसके मकान की पक्की दो दीवाल को तोड़कर ढहा दिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसकी सूचना उसने पति को दी। उन्होंने भी जम्मू से फोन के द्वारा चौकी इंचार्ज से कार्यवाही करने को कहा। लेकिन उन्होंने कोई कार्यवाही नहीं की। पीड़िता ने बताया कि आरोपी रामअवतार साहू 16 फीट जमीन पर कब्जा करना चाहता है। इसी विवाद के कारण उक्त लोगों ने घटना को अंजाम दिया। बचाने आई माया, कविता, अर्चना व रवि आदि को भी मारा पीटा।

पुलिस ने अदालत के आदेश पर चौकी इंचार्ज सहित 12 लोगों के खिलाफ धारा 147, 323, 504, 506, 427, 452, 354 एवं दलित उत्पीड़न एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करके विवेचना शुरू की है। मुकदमा दर्ज होते ही आरोपियों में हड़कंप मच गया है। बता दें कि चौकी इंचार्ज का तबादला हो चुका है।

थानाध्यक्ष राकेश कुमार ने शुक्रवार को बताया कि मामला उनके संज्ञान में है। विवेचना हो रही है। विवेचना के आधार पर आरोपियों पर कार्यवाही की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय