Monday, April 29, 2024

लोकसभा चुनाव लड़ेगी ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम, प्रत्याशियों की तलाश

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। लोकसभा चुनाव में अब ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम भी प्रत्याशी उतारने की तैयारी में है। माना जा रहा है कि मुस्लिम बाहुल्य सीटों पर ओवैसी प्रत्याशी उतारेंगे। पश्चिम की जिन सीटों पर ओवैसी प्रत्याशी उतारने की तैयारी में हैं उनमें मेरठ, मुजफ्फरनगर, अमरोहा, मुरादाबाद और संभल सीट प्रमुख हैं।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

लोकसभा चुनाव में एआईएमआईएम कांग्रेस सपा गठबंधन के लिए खतरा!
लोकसभा चुनाव 2024 में ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लेमीन कांग्रेस और सपा गठबंधन के लिए खतरा बन सकती है। एआईएमआईएम पश्चिमी उत्तर प्रदेश की मुस्लिम बहुल सीटों पर मजबूत प्रत्याशी तलाश रहा है। अभी दावेदारों के तौर पर जिन नामों की चर्चा हुई हैं उनमें कुछ प्रमुख नाम नीचे हैं। पार्टी ऐसे चेहरों को तलाश रही है जिनकी क्षेत्र में मजबूत पकड़ के साथ ही दूसरे दल के वोट हासिल करने की कुवत हों।

 

2023 में निकाय चुनाव में मेरठ महापौर सीट के लिए एआईएमआईएम ने बेहरत प्रदर्शन किया था। एआईएमआईएम अब लोकसभा चुनाव में न सिर्फ मेरठ बल्कि आसपास की मुस्लिम मतदाता बहुल्य सीटों पर प्रत्याशी उतारने जा रही है। ओवैसी एलान कर चुके हैं कि वह यूपी में 20 से अधिक लोकसभा सीटों पर अपने मतदाता उतारेंगे।

 

मेरठ नगर निगम के चुनाव में एआईएमआईएम ने छह सीट हासिल कर ली थी। मेयर के चुनाव में सपा-रालोद गठबंधन और बसपा को पछाड़ते हुए एआईएमआईएम प्रत्याशी मोहम्मद अनस दूसरे नंबर पर रहे थे। मोहम्मद अनस को सवा लाख से अधिक वोट मिले थे। सपा-रालोद गठबंधन तीसरे और पिछली बार की विजेता बसपा चौथे स्थान पर रही थी।

 

एआईएमआईएम का पूरा फोकस लोकसभा चुनाव में मुस्लिम बहुल सीटों पर केंद्रित किया हुआ है। पार्टी को लगता है रालोद के पाला बदलने से पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सपा कमजोर हो गई है। जिसका लाभ उठाया जा सकता है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय