Thursday, May 9, 2024

सीमा मुद्दों पर ईरान के साथ काम करेगा पाक: जनरल असीम मुनीर

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कराची। पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर ने रक्षा और सुरक्षा सहयोग से संबंधित द्विपक्षीय मामलों पर चर्चा करने के लिए ईरान के शीर्ष सैन्य नेताओं से मुलाकात की और इस बात पर जोर दिया कि उनका देश संबंधों को मजबूत करने और सुरक्षा चुनौतियों और सीमा पर आतंकवादी तत्वों की उपस्थिति और गतिविधियों से निपटने के लिए उपयुक्त समाधानों को अपनाने के लिए तैयार है।

ईरान की मेहर समाचार एजेंसी के मुताबिक, सैन्य प्रतिनिधिमंडल के साथ शनिवार को दो दिवसीय यात्रा पर ईरान पहुंचे जनरल मुनीर ने तेहरान में ईरान के शीर्ष जनरल मोहम्मद हुसैन बघेरी से मुलाकात की। इस दौरान रक्षा, सुरक्षा, सैन्य और प्रशिक्षण सहित विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग को विकसित करने के लिए द्विपक्षीय बातचीत में सुधार के तरीकों पर चर्चा की।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मेहर ने कहा, तेहरान पहुंचने पर जनरल मुनीर का स्वागत इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ ईरान आर्मी के कमांडर-इन-चीफ मेजर जनरल अब्दोलरहीम मौसवी ने किया।

बैठक में, दोनों पक्षों ने द्विपक्षीय बातचीत में वृद्धि, साझा सीमाओं पर सुरक्षा को मजबूत करने और क्षेत्रीय स्तर पर शैक्षिक बातचीत और रक्षा और सुरक्षा संबंधों में वृद्धि के तरीकों पर चर्चा की और जांच की।

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, जनरल मुनीर ने इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड्स कॉर्प्स (आईआरजीसी) के मुख्य कमांडर मेजर जनरल होसैन सलामी से भी मुलाकात की, जिन्होंने कहा कि ईरान पाकिस्तान की सुरक्षा को अत्यधिक महत्व देता है।

समाचार एजेंसी मेहर ने जनरल सलामी के हवाले से कहा, “हम पाकिस्तान की सुरक्षा को अपनी सुरक्षा मानते हैं और बातचीत, सहयोग और संयुक्त कार्रवाइयों का विस्तार करके, हम आतंकवादी समूहों के अस्तित्व को समाप्त करेंगे और साझा सीमा क्षेत्रों में स्थिर सुरक्षा स्थापित करेंगे।”

आईआरजीसी के कमांडर-इन-चीफ ने कहा कि उनकी सेनाएं आर्थिक और व्यापारिक गतिविधियों के लिए दोनों देशों की सीमाओं को आर्थिक सीमाओं में बदलने के लिए तैयार हैं।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय