Saturday, May 4, 2024

पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को आखिरी टी-20 में 42 से हराकर सीरीज में बचाई अपनी खास

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

क्राइस्टचर्च – इफ्तिखार अहमद के ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्तान ने आज पांचवें और आखिरी टी-20 में मुकाबले में न्यूजीलैंड को 42 रन से हराकर श्रृंखला में क्लीन स्वीप होने से स्वयं को बचा लिया है।

न्यूजीलैंड ने पांच मैचों की टी-20 श्रृंखला 4-1 से अपने नाम कर ली।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आखिरी मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 134 रन बनाए। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम को पाकिस्तान ने 17.2 ओवर में 92 रन समेट कर मुकाबला जीत लिया। पाकिस्तान की इस जीत में स्पिनरों द्वारा झटके गये छह विकेटों अहम योगदान रहा। इफ्तिखार अहमद को प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया। वहीं फिन एलेन को प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे।

135 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत भी खराब रही और उसने दूसरे ही ओवर में सलामी बल्लेबाज रचिन रवींद्र एक रन का विकेट गंवा दिया। पांचवें ओवर में फिन एलेन 22 रन बनाकर पवेलियन लौट गये। उन्हें जमान खान ने हसीबुल्लाह खान हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद लगातार न्यूजीलैंड के विकेट गिरते रहे। टिम साइफर्ट 19 रन, विल यंग 12 रन, ग्लेन फिलिप्स ने 26 रन, और कप्तान मिचेल सैंटनर चार रन बनाकर आउट हुए। मैट हेनरी एक रन, ईश सोढ़ी एक रन और लोकी फर्ग्य्सून बिना खाता खोले आउट हुए। टिम साउदी चार रन बनाकर नाबाद रहे। न्यूजीलैंड के सात खिलाड़ी दहाई अंक के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके और पूरी टीम 17.2 ओवर में 92 के स्कोर पर सिमट गई।

पाकिस्तान की ओर से इफ्तिखार अहमद ने तीन विकेट मिले। कप्तान शाहीन और नवाज ने दो-दो विकेट लिए। जमान खान और मीर को एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

इससे पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही और सलामी बल्लेबाज हसीबुल्लाह खान बिना कोई रन बनाये पहले ही ओवर में आउट हो गए। इसके बाद रिजवान ने बाबर आजम के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 53 रन की साझेदारी की। रिजवान 38 रन और बाबर 13 रन बनाकर आउट हुए। फखर जमान ने 16 गेंद में एक चौका और चार छक्के की मदद से 33 रन बनाये। मोहम्मद नवाज एक रन, इफ्तिखार अहमद पांच रन, शाहिबजादा फरहान 19 रन, शाहीन अफरीदी एक रन बनाकर पवेलियन लौट गये। अब्बास अफरीदी 14 रन और उसामा मीर एक रन बनाकर नाबाद रहे।

न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउदी, मैट हेनरी, लोकी फर्ग्यूसन और ईश सोढ़ी को दो-दो विकेट बल्लेबाजों को आउट किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय