Wednesday, May 8, 2024

राजस्थान में तेज गति से विकास करने की क्षमता है : पीएम मोदी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

जयपुर। पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि राजस्थान में तेज गति से विकास करने की क्षमता है। यही कारण है कि सरकार राज्य में रिकॉर्ड निवेश कर रही है।

प्रधानमंत्री ने बीकानेर के नौरंगदेसर गांव में सभा स्थल पर 24,300 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया। पीएम मोदी ने कहा कि जहां तक एक्सप्रेसवे की बात है तो राजस्थान ने दोहरा शतक लगाया है। इससे पहले दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे का निर्माण दौसा में किया गया। आज राज्य को अमृतसर-जामनगर एक्सप्रेस हाईवे की सौगात मिली।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि राजस्थान में तेज गति से विकास करने की क्षमता है। इसलिए हम यहां रिकॉर्ड निवेश कर रहे हैं। यहां औद्योगिक विकास की अपार संभावनाएं हैं। इसलिए हम यहां कनेक्टिविटी की सुविधा दे रहे हैं। यह कॉरिडोर राजस्थान को हरियाणा, पंजाब और जम्मू-कश्मीर से जोड़ेगा। एक ओर जहां बीकानेर से अमृतसर और जोधपुर की दूरी कम हो जाएगी। वहीं, जोधपुर से जालोर की दूरी भी कम हो जाएगी। ये एक्सप्रेस-वे पूरे पश्चिम भारत को औद्योगिक ताकत देगा। हमने राजस्थान में रेलवे के विकास को भी अपनी प्राथमिकता में रखा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि सरकार ने रेलवे में भी राजस्थान को प्राथमिकता देने का काम किया है। वर्ष 2014 से पहले राजस्थान को रेलवे के विकास के लिए औसतन 1000 करोड़ रुपये मिलते थे, लेकिन अब हम रेलवे के विकास के लिए राजस्थान को हर साल औसतन 10,000 करोड़ रुपये दे रहे हैं।

पीएम मोदी ने सालासर बालाजी और करणी माता का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि सालासर बालाजी और करणी माता ने राजस्थान को हमेशा नंबर-1 पर रखा है। ऐसे में केंद्र सरकार भी राजस्थान को विकास में नंबर-1 बनाए रखने के लिए पूरी ताकत लगा रही है।

इस मौके पर पीएम मोदी के साथ केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी भी थे। गडकरी ने कहा कि यह हाईवे राजस्थान के लिए ग्रोथ इंजन साबित होगा। रोजगार आएगा, गरीबी दूर होगी। इस प्रोजेक्ट को पूरा करने में हमें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। आज भी इस कार्यक्रम को करने में दिक्कतें आ रही हैं। तूफान में हमारा पंडाल भी उड़ गया।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय