Saturday, April 27, 2024

पीएम मोदी ने पुतिन से की फोन पर बात, यूक्रेन-गाजा और लाल सागर संकट जैसे मु्द्दे पर की चर्चा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को रूस के राष्ट्रपति पुतिन से फोन पर बात की। इस दौरान दोनों नेताओं ने रूस-यूक्रेन युद्ध, इजरायल-हमास युद्ध, गाजा में हूतियों के हमले समेत तमाम मुद्दों पर व्यापक चर्चा की। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने बयान जारी कर यह जानकारी दी।

पीएमओ की ओर से जारी बयान के मुताबिक, पीएम मोदी और पुतिन के बीच टेलीफोन पर हुई बातचीत में द्विपक्षीय विशेष और विशेषाधिकार प्राप्त रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने के लिए एक खाका विकसित करने पर सहमती बनी। साथ ही यूक्रेन, गाजा, लाल सागर संकट और रूस ब्रिक्स प्रेसीडेंसी सहित कई मुद्दों पर व्यापक चर्चा हुई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पीएमओ ने कहा कि दोनों नेताओं ने दोनों देशों के बीच हाल ही में हुए उच्च स्तरीय आदान-प्रदान के बाद द्विपक्षीय सहयोग के कई मुद्दों पर हुई प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने आपसी हित के क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर भी विचारों का आदान-प्रदान किया। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने वर्ष 2024 में रूस को ब्रिक्स की अध्यक्षता के लिए शुभकामनाएं दीं और भारत के पूर्ण समर्थन का भरोसा दिलाया।

वहीं फोन पर बातचीत के बाद पीएम नरेन्द्र मोदी ने भी अपने सोशल मीडिया हैंडल ‘एक्स’ पर लिखा, ”राष्ट्रपति पुतिन से अच्छी बातचीत हुई। हमने अपनी विशेष और विशेषाधिकार प्राप्त रणनीतिक साझेदारी में विभिन्न सकारात्मक विकासों पर चर्चा की और भविष्य की पहल के लिए एक रोडमैप तैयार करने पर सहमति व्यक्त की। हमने ब्रिक्स की रूस की अध्यक्षता सहित विभिन्न क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर भी उपयोगी विचारों का आदान-प्रदान किया।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय