Saturday, April 27, 2024

नोएडा व ग्रेटर नोएडा में पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च, पूर्व अपराधियों का किया सत्यापन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। आगामी लोकसभा चुनाव, नागरिकता संशोधन अधिनियम की अधिसूचना जारी होने तथा रमजान को लेकर जनपद गौतमबुद्व नगर में कमिश्नरेट पुलिस अलर्ट मोड पर है। आज मंगलवार की सुबह पुलिस उपायुक्त जोन प्रथम विद्यासागर मिश्रा, अपर पुलिस उपायुक्त मनीष मिश्र, सहायक पुलिस आयुक्त सैव्या गोयल और थाना सेक्टर-113 के प्रभारी निरीक्षक सर्वेश कुमार सिंह ने ग्राम सर्फाबाद में फ्लैग मार्च निकाला। इस दौरान उन्होंने हिस्ट्रीशीटर बदमाशों, पूर्व में जेल गए अपराधियों का सत्यापन भी करवाया। फ्लैग मार्च के दौरान आम जनमानस से मुलाकात कर उन्हें चुनाव के समय शांति बनाए रखने तथा गड़बड़ी फैलाने वाले लोगों की सूचना देने को भी कहा गया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस दौरान केंद्रीय सुरक्षा बल के जवान भी फ्लैग मार्च में शामिल रहे। वहीं थाना दनकौर पुलिस ने दर्जनभर गांवों में फ्लैग मार्च निकाला। थाना प्रभारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि इस दौरान लोगों से अपील कि गई कि वे आगामी लोकसभा चुनाव में शांति बनाए रखें। वहीं सोमवार की शाम को तीनों जोन के डीसीपी ने पुलिसबल के साथ अलग-अलग जगहों पर पैदल मार्च किया। संवेदनशील जगहों पर अतिरिक्त पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। कुछ इलाकों में पुलिस ने गश्त बढ़ा दी है। कई जगह पर सादे कपड़े में भी पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। सभी से सुरक्षा निर्देशों का पालन करने का अनुरोध किया जा रहा है।

 

डीसीपी विद्या सागर मिश्रा ने बताया कि शहर के कई हिस्से में ड्रोन कैमरे से भी निगरानी की जा रही है। शहर को जोन और सुपरजोन में बांटा गया है। सोशल मीडिया पर नजर रखने के लिए दो टीमें बनाई गई हैं। अगर किसी ने माहौल खराब करने वाला वीडियो साझा किया और ऐसी टिप्पणी की तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया पर डीजीपी मुख्यालय से भी नजर रखी जा रही है। सभी थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र में गश्त करने का निर्देश दिया गया है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि नोटिफिकेशन के बाद भी जनपद में सबकुछ सामान्य है। कानून और व्यवस्था संबंधी कहीं पर कोई भी परेशानी नहीं है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय