Saturday, April 27, 2024

पुलिस ने राहुल को सिलीगुड़ी में बैठक करने की अनुमति नहीं दी, राज्यपाल ने किया हस्तक्षेप का वादा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस ने शुक्रवार को भारत जोड़ो न्याय यात्रा के तहत रविवार को दार्जिलिंग जिले के सिलीगुड़ी में राहुल गांधी की प्रस्तावित रैली के लिए पुलिस के अनुमति से इनकार के मामले में हस्तक्षेप करने का वादा किया।

पुलिस ने राहुल गांधी की प्रस्तावित रैली के लिए अनुमति देने से इनकार कर दिया है। इस बात के सामने आने के कुछ घंटों बाद राज्यपाल ने मीडियाकर्मियों को बताया, ”प्रशासन इस मामले की जांच कर रहा है। यदि प्रशासन कार्रवाई करने में विफल रहता है, तो मैं व्यक्तिगत रूप से मामले को देखूंगा।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (डब्ल्यूबीपीसीसी) की योजना के अनुसार, रविवार को सिलीगुड़ी में एक बैठक निर्धारित की गई थी, जिसके बाद राहुल गांधी एक सभा को संबोधित करेंगे।

हालांकि, राज्य कांग्रेस नेताओं के अनुसार, सिलीगुड़ी मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने उस दिन सिलीगुड़ी में होने वाली कुछ परीक्षाओं का हवाला देते हुए अंतिम क्षण में सार्वजनिक बैठक की अनुमति देने से इनकार कर दिया है।

कांग्रेस नेतृत्व ने अब प्रस्तावित रैली को आगे बढ़ाने और बैठक रद्द करने का फैसला किया है। इस बीच, राज्य कांग्रेस प्रमुख और पांच बार के सांसद अधीर रंजन चौधरी ने अनुमति नहीं मिलने पर राज्य प्रशासन के खिलाफ तीखा हमला बोला है।

अधीर रंजन चौधरी ने कहा, ”न्याय यात्रा को मणिपुर में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार से काफी विरोध का सामना करना पड़ा। लेकिन यह अप्रत्याशित था कि हमें पश्चिम बंगाल में भी प्रशासन से इसी तरह का असहयोग मिलेगा। यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि रविवार को हमारी प्रस्तावित बैठक के लिए पुलिस की अनुमति नहीं दी गई।”

कांग्रेस नेतृत्व ने यह भी आरोप लगाया कि पार्टी गुरुवार सुबह कूच बिहार जिले के बॉक्सिरहाट के माध्यम से राज्य में प्रवेश करने के बाद से पश्चिम बंगाल में न्याय यात्रा आयोजित करने में प्रशासनिक बाधाओं का सामना कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय