Saturday, May 18, 2024

प्रियंका गांधी ने कहा, विराट और प्याज ने सेंचुरी मारी, अब मोदी क्या कहेंगे?

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

धार। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव प्रियंका गांधी ने महंगाई को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक बयान का जिक्र करते हुए तंज कसा कि अब विराट और प्याज ने सेंचुरी मारी है, प्रधानमंत्री मोदी इस पर क्या बोलेंगे।

मध्य प्रदेश के आदिवासी अंचल के धार जिले के कुक्षी में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि भाजपा भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी है, बड़े-बड़े महल बन रहे हैं, अभी कल कृषि मंत्री के बेटे का एक वीडियो सामने आया, जिसमें वे सैकड़ों-करोड़ रूपये की लेनदेन की बात कर रहे हैं। भाजपा की जितनी भी घोषणा की जा रही है, वह पूरी तरीके से खोखली है। जबकि, कांग्रेस की सरकारों ने हमेशा आपके अधिकारों को आपके हाथ में देने का काम किया है। पहले बड़ी-बड़ी सरकारी कंपनियों से रोजगार मिलते थे। लेकिन, आज सरकार ने सभी बड़ी कंपनियों को ही बेचने का काम किया है। दूसरी ओर छोटे व्यापारियों के ऊपर जीएसटी जैसे कानून लाकर उनसे भारी टैक्स वसूला जा रहा है, जिससे लगातार महंगाई बढ़ रही है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा, “एक समय था, जब नरेंद्र मोदी कहते थे कि सचिन सेंचुरी मारेगा या प्याज। आज मैं उनको बताना चाहती हूं कि विराट ने भी सेंचुरी मार ली है और प्याज ने भी, अब उनकी सरकार है तो अब वो इस पर क्या बोलेंगे।”

प्रियंका गांधी ने ‘बिरसा मुंडा की जय’ और ‘हर हर नर्मदे’ का नारा लगाते हुए कहा, “हम नौजवानों को गारंटी देते हैं कि 2 लाख सरकारी पदों को जल्द भरने का काम हमारी सरकार करेगी, बेरोजगार युवाओं को 3,000 रुपये तक की आर्थिक मदद की जाएगी। ‘पढ़ो और पढ़ाओ योजना’ के तहत कक्षा एक से लेकर आठ तक के बच्चों को प्रत्येक महीने 500 रूपये, नवमी और 10वीं के बच्चों को 1,000 रुपये और 11वीं और 12वीं के बच्चों को 1,500 रुपये दिए जाएंगे। आज आपकी सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी और महंगाई है, प्रदेश में 90 प्रतिशत से ज्यादा पद खाली पड़े हैं। आज मैं शिवराज सिंह से पूछना चाहती हूं कि जब 18 साल से आपकी सरकार है तो ये पद भरे क्यों नहीं गए? प्रदेश में हर रोज 17 महिलाओं का बलात्कार हो रहा है और सरकार कोई सुरक्षा की बात नहीं करती।”

प्रियंका गांधी ने शिवराज सिंह चौहान पर हमला बोलते हुए कहा, “उन्होंने मप्र में पटवारी घोटाला, महाकाल घोटाला, व्यापम घोटाला, वृक्षारोपण में घोटाला सहित 250 से अधिक घोटाले किए हैं। इसलिए मैं आपसे कहना चाहती हूं कि आप ऐसी सरकार चुनिए, जो आपके लिए ईमानदारी से काम करे। आज की सरकार कहती है कि उसके पास ओपीएस लागू करने के लिए पैसे नहीं हैं, लेकिन, बड़े-बड़े उद्योगपतियों के कर्ज माफ कर रही है। हमारी सरकार आने पर हम ओपीएस लागू करेंगे।”

प्रियंका गांधी ने संबोधन के अंत में कांग्रेस के वचन बताते हुए कहा, “हम प्रत्येक महिला को 1,500 रूपये महीने सम्मान राशि देंगे, हम 500 रुपये में गैस का सिलेंडर देंगे, पुरानी पेंशन लागू करेंगे। नौजवानों को गारंटी देते हैं कि 2 लाख सरकारी पदों को शीघ्र भरने का काम हमारी सरकार करेगी और बेरोजगार युवाओं को 3,000 तक की आर्थिक मदद की जाएगी। हम किसानों को उनकी धान का 2,500 रुपये का समर्थन मूल्य देंगे, हम सरकारी परीक्षाओं की फीस माफ करने का काम करेंगे। एससी, एसटी और ओबीसी के बैकलॉग पदों को भरेंगे।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय