Wednesday, July 17, 2024

राहुल गांधी ने सदन में बोला झूठ, अयोध्या में 1,733 करोड़ रुपए का मुआवजा दिया गया : सीएम योगी

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि संसद में अयोध्या में विस्थापितों को दिए गए मुआवजे को लेकर राहुल गांधी ने गलतबयानी की है। राहुल गांधी का बयान यूपी और अयोध्या को बदनाम करने के लिए दिया गया है। सदन में दिया गया राहुल का झूठा बयान अत्यंत निंदनीय और शर्मनाक है। उन्होंने बताया कि अयोध्या में विभिन्न विकास कार्यों के दौरान विस्थापित हुए लोगों को 1,733 करोड़ रुपए की धनराशि मुआवजे के तौर पर प्रदान की गई है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि हम सबने राहुल गांधी को लोकसभा चुनाव में झूठे और गुमराह करने वाले वक्तव्य देते हुए देखा है। संविधान का गला घोंटने वाले लोगों ने संविधान के बारे में गुमराह करने वाले वक्तव्य देने के लिए विदेशी पैसों के बल पर चुनाव को प्रभावित करने का प्रयास किया था। फर्जी बॉन्ड भरवाकर भारत की माताओं और बहनों को गुमराह करने का कार्य किया। आज फिर इन्होंने झूठा बयान दिया है, जो अत्यंत निंदनीय और शर्मनाक है।

 

सीएम योगी ने कहा कि हर कोई जानता है कि अयोध्या को उसकी पहचान से किसने वंचित किया है। राहुल गांधी और उनके सहयोगियों ने न केवल अयोध्या को वनवास दिया था, बल्कि सरयू को भी रक्तरंजित किया था। आज जब अयोध्या अपने वैभव को पुन: प्रतिष्ठापित करते हुए पूरी दुनिया को अपनी ओर आकर्षित कर रही है, तो कांग्रेस इसे कैसे अच्छा मान सकती है। कांग्रेस झूठ का पुलिंदा है। सच ये है कि 1,733 करोड़ रुपए केवल मुआवजे के लिए अयोध्यावासियों को उपलब्ध कराए गए हैं। उन्होंने आगे कहा कि चाहे रामपथ हो, भक्तिपथ हो, जन्मभूमि पथ हो या एयरपोर्ट हो, जिसकी जमीन, दुकान, मकान इसमें शामिल थी, उन्हें मुआवजा दिया गया है। जिनके पास पीछे दुकान बनाने की जगह थी, उनके दुकान बने हैं, जिनके पास स्पेस नहीं था, उन्हें मल्टी लेवल कॉम्प्लेक्स बनाकर दुकान देने के कार्य को आगे बढ़ाया गया। राहुल के बयान सत्य से परे झूठ का पुलिंदा हैं। यह यूपी और अयोध्या को बदनाम करने की साजिश है।

 

यह भारत और अयोध्या की छवि खराब करने की उस मानसिकता का हिस्सा है, जो ये एक्सीडेंटल हिंदू आजादी के बाद से लगातार करते आ रहे हैं। अयोध्या में दिया गया मुआवजा एवं अन्य महत्वपूर्ण बिंदु : -अयोध्या एयरपोर्ट के लिए 952.39 करोड़ रुपए का मुआवजा -अयोध्या बाईपास (रिंग रोड) के लिए 295 करोड़ रुपए का मुआवजा -राम जन्मभूमि पथ के लिए 14.12 करोड़ रुपए का मुआवजा -भक्ति पथ के लिए 23.66 करोड़ रुपए का मुआवजा -रामपथ के लिए 114.69 करोड़ रुपए का मुआवजा -पंचकोसी परिक्रमा मार्ग के लिए 29 करोड़ रुपए का मुआवजा -चौदहकोसी परिक्रमा मार्ग के लिए 119.20 करोड़ रुपए का मुआवजा -रुदौली-रोजागांव रेलवे स्टेशन के मध्य रेलवे दोहरीकरण के निर्माण के लिए 35.03 लाख रुपए का मुआवजा -एनएच 330ए के निर्माण के लिए 163.90 करोड़ रुपए का मुआवजा -एनएच 227बी के पैकेज 3 के अंतर्गत 21.09 करोड़ रुपए का मुआवजा अब तक 21,548 व्यक्तियों को मुआवजा दिया जा चुका है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,348FollowersFollow
70,109SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय