Saturday, March 23, 2024

नए संसद भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति को करना चाहिए : राहुल गांधी

नई दिल्ली। नए संसद भवन के उद्घाटन में केवल एक हफ्ते बाकी हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने रविवार को कहा कि इस संसद भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को करना चाहिए, न कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को। राहुल गांधी ने एक ट्वीट में कहा, राष्ट्रपति को नए संसद भवन का उद्घाटन करना चाहिए न कि प्रधानमंत्री को।

नए संसद भवन का उद्घाटन कार्यक्रम 28 मई को है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इससे पहले भाजपा आईटी सेल के प्रभारी अमित मालवीय ने ट्वीट किया था, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 मई 2023 को नए संसद भवन का उद्घाटन करेंगे, जो भारत के महान सपूत विनायक दामोदर सावरकर की 140वीं जयंती भी है।

उन्होंने कहा, वीर सावरकर का जन्म 28 मई 1883 को भागुर में हुआ था। नई संसद को कम से कम 150 वर्षों तक चलने के लिए डिजाइन किया गया है। वर्तमान परिसर 100 वर्षों से अस्तित्व में है।

इससे पहले, कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने भी सरकार पर कटाक्ष किया और कहा, हमारे सभी संस्थापक पिताओं और माताओं का अपमान। गांधी, नेहरू, पटेल, बोस, डॉ. अम्बेडकर आदि की पूरी तरह से अस्वीकृति।

रमेश ने दो दिन पहले प्रधानमंत्री पर भी निशाना साधा और कहा, नए संसद भवन के एकमात्र वास्तुकार, डिजाइनर और कार्यकर्ता, जिसका वह 28 मई को उद्घाटन करेंगे। तस्वीर सब कुछ बयां करती है – खुद का वैनिटी प्रोजेक्ट।

त्रिकोणीय आकार के इस भवन का निर्माण 15 जनवरी 2021 को शुरू हुआ था और इसे अगस्त 2022 तक पूरा किया जाना था। टाटा प्रोजेक्ट्स ने 970 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से भवन का निर्माण किया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
42,017SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय