Wednesday, April 17, 2024

राहुल गांधी ने मुरादाबाद से शुरू की न्याय यात्रा, प्रियंका गांधी भी हुई शामिल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुरादाबाद। यूपी के मुरादाबाद से कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का शनिवार को फिर से आगाज हो गया है। इस दौरान राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने खुली जीप में सवार होकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया।

लाल रंग की जीप पर दोनों भाई बहन साथ हैं। भीड़ में राहुल गांधी को एक बच्चा नजर आया। उन्होंने उसको जीप पर बैठा लिया। वह उस बच्चे से लगातार कुछ बातें करते रहे। लोग राहुल गांधी जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं। न्याय यात्रा करीब 5 किमी. चल चुकी है। यात्रा अब संभल फाटक पहुंची है। बड़ी संख्या में लोग इस यात्रा में शामिल हैं। घरों की छतों पर लोग इकट्‌ठा दिख रहे हैं। राहुल-प्रियंका के नारे लग रहे हैं। कुल 7 किमी. की यात्रा मुरादाबाद में निकलनी है।

सपा सांसद एसटी हसन भी न्याय यात्रा में शामिल होने के लिए पहुंचे हैं। असम सरकार द्वारा असम मुस्लिम विवाह और तलाक पंजीकरण अधिनियम को निरस्त करने पर सपा सांसद एस.टी. हसन ने कहा,”मुसलमान क़ुरान के हुक्म पर चलेगा, एक्ट कितने भी बनाते रहें। क्या मुसलमानों से ये कहा जाएगा कि निकाह मत करो, कोई और तरीका इस्तेमाल करो। क्या हिंदुओं से कहा जाएगा कि शवों को मत जलाओ, दफन कर दो। हर धर्म के अपने रीति रिवाज हैं।

प्रियंका गांधी करीब दो साल बाद अपनी ससुराल मुरादाबाद पहुंची हैं । इससे पहले उन्होंने 10 फरवरी 2022 को मुरादाबाद में विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में रोड शो किया था। रोड शो शहर के ईदगाह चौराहे से लेकर बारादरी चौराहे तक किया गया था। इससे पहले प्रियंका गांधी दो दिसंबर 2021 को मुरादाबाद आई थीं। तब उन्होंने बुद्धि विहार में सर्किट हाउस के पीछे जनसभा को संबोधित किया था।

राहुल गांधी की सुरक्षा के लिए पुलिस-प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। पूरे यात्रा मार्ग को तीन जोन और आठ सेक्टर में बांटा गया है। इसमें तीन एएसपी, आठ सीओ और 12 एसएचओ की ड्यूटी लगाई गई है। थानों की फोर्स के साथ ही चार सौ पुलिसकर्मी और पीएसी जवानों की दो कंपनी लगाई गई हैं। इस दौरान सीसीटीवी कैमरे से भी निगरानी की व्यवस्था की गई है।

ज्ञात हो कि 21 फरवरी को कानपुर पहुंचने के बाद यात्रा रूक गई थी। दो दिन के ब्रेक के बाद शनिवार को मुरादाबाद से यात्रा फिर शुरू हो चुकी है। अमरोहा, संभल, बुलंदशहर, अलीगढ़, हाथरस से होकर यात्रा आगरा पहुंचेगी। यहां अखिलेश यादव यात्रा में शामिल होंगे। इसके बाद राजस्थान में एंट्री कर जाएगी।

बता दें कि यूपी में चंदौली से भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू हुई थी। यहां प्रियंका गांधी को पहुंचना था। लेकिन स्वास्थ्य कारणों से वह यात्रा में शामिल नहीं हो सकी थीं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय