Tuesday, June 25, 2024

रायबरेली सीट से सांसद रहेंगे राहुल गांधी, वायनाड से देंगे इस्तीफा, प्रियंका लड़ेंगी चुनाव

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केरल की वायनाड सीट छोड़ने का ऐलान कर दिया है। लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी वायनाड के साथ-साथ रायबरेली से भी चुनाव लड़े थे, दोनों ही सीटों पर उन्हें जीत भी मिली है। ऐसे में अब राहुल गांधी ने रायबरेली सीट अपने पास रखी है और वायनाड को छोड़ दिया है। जिसके बाद पार्टी ने फैसला किया है कि उपचुनाव में प्रियंका गांधी वायनाड सीट से पहली बार मैदान में उतरेंगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

वायनाड सीट छोड़ने पर राहुल गांधी ने कहा कि मेरा रायबरेली और वायनाड से इमोशनल कनेक्शन है। पिछले पांच सालों में वायनाड का सांसद था, वहां के सभी लोगों ने, हर पार्टी के लोगों ने प्यार दिया, उसके लिए मैं दिल से धन्यवाद करता हूं। प्रियंका गांधी वायनाड से चुनाव लड़ेंगी, लेकिन बीच-बीच में मैं भी वहां जाता रहूंगा।

वायनाड को लेकर किए वादे को पूरा करेंगे: राहुल

उन्होंने आगे कहा कि वायनाड को लेकर जो वादा हमने किया है उसे पूरा करेंगे, रायबरेली से हमारा पुराना रिश्ता है, काफी खुशी हो रही है कि मैं उनको फिर से रिप्रजेंट करूंगा, मेरे लिए यह आसान निर्णय नहीं था क्योंकि जुड़ाव दोनों जगह से है, वायनाड के लोगों के लिए मेरे दरवाजे हमेशा खुले रहेंगे।

वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि राहुल गांधी जी दो जगह से जीतकर आए हैं। कानून के तहत उन्हें एक सीट चुनना है और एक खाली करना पड़ेगा. कल आखिरी तारीख है, आज हमने बैठक की है. राहुल गांधी को रायबरेली सीट चुनना चाहिए, वहां से जुड़ाव है, पीढ़ियों से लड़ते आए हैं। पार्टी ने तय किया है कि राहुल गांधी रायबरेली से सांसद रहेंगे और प्रियंका गांधी वहां से उप-चुनाव लड़ेंगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय