Wednesday, April 10, 2024

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

जयपुर – रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

186 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स के डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट लिये 30 रन जोड़े। तीसरे ओवर में बर्गर ने मिचेल मार्श को बोल्ड कर दिल्ली को पहला झटका दिया। बर्गर ने 12 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 23 रन बनाये। इसके बाद रिकी भुई बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गये। कप्तान ऋषभ पंत ने 26 गेंदों में दो चौके और एक छक्के की मदद से 28 रनों की पारी खेली। अभिषेक पोरेल नौ रन बनाकर आउट हुये। ट्रिस्टन स्टब्स 23 गेंदों में नाबाद 44 रनों की पारी के बावजूद अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। अक्षर पटेल 15 रन बनाकर नाबाद रहे। दिल्ली कैपिटल्स निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 173 रन ही बना सकी और मुकाबला 12 रनों से हार गई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

राजस्थान रॉयल्स की ओर से नांद्रे बर्गर और युजवेंद्र चहल ने दो- दो विकेट लिये। आवेश खान ने एक बल्लेबाज को आउट किया।

इससे पहले रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

आज यहां सवाई मानसिंह स्‍टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने दूसरे ही ओवर में सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल पांच रन का विकेट खो दिया। उसके बाद कप्तान संजू सैमसन भी 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गये। जॉस बटलर 11 रन बनाकर आउट हुये। राजस्थान की लड़खड़ा रही पारी को अश्विन और पराग ने संभाला और अश्विन के आउट होने के बाद जिरेल ने भी पराग का साथ देते हुए अर्धशतकीय साझेदारी की। रवि अश्विन 29 रन और ध्रुव जुरेल 20 रन बनाकर आउट हुये। रियान पराग ने टीम के लिये 45 गेंदों में सात चौके और छह छक्को की मदद से नाबाद 84 रनों की पारी खेली। शिमरॉन हेटमायर सात गेंदों में 14 रन बनाकर नाबाद रहे। पराग ने आखिरी ओवर में चौकों छक्कों की बारिश करते हुए 25 रन ठोक डाले जिसकी बदौलत राजस्थान की टीम निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 185 रन का स्कोर खड़ा किया।

दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खलील अहमद, मुकेश कुमार, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव और एनरिच नॉर्टे ने एक-एक विकेट लिया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
45,451SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय