Saturday, May 11, 2024

नोएडा में 15 हजार करोड़ के जीएसटी घोटाले में 25 हजार का ईनामी गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। 15 हजार करोड़ रुपए के जीएसटी घोटाले में वांछित चल रहे 25 हजार रुपए के इनामी बदमाश को थाना सेक्टर-20 पुलिस ने आज गिरफ्तार किया है। इस मामले में अब तक 23 लोगों की गिरफ्तारी पुलिस कर चुकी है।

पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) हरिश चंदर ने बताया कि नोएडा पुलिस ने करीब तीन महापूर्व जीएसटी फर्जीवाड़ी का पर्दाफाश किया था। जांच में करीब 15 हजार करोड़ रुपए से अधिक का फर्जीवाड़ा सामने आया है। उन्होंने बताया कि इस मामले में आशीष अलावादी, बलदेव उर्फ बल्ली, विकास डबास, प्रवीण, अंचित गोयल, प्रदीप गोयल, अर्जित गोयल, रोहित नागपाल आदि की गिरफ्तारी पर 25-25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने बताया कि इस मामले में वांछित चल रहे एक आरोपी आशीष को थाना सेक्टर-20 पुलिस ने आज गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि जालसाजों ने देश के अलग-अलग हिस्से में 2660 फर्जी कंपनी बनाकर इन कंपनियों के नाम पर इनपुट टैक्स क्रेडिट प्राप्त कर करीब 15,000 करोड़ रुपए का घोटाला किया था।

उन्होंने बताया कि अब तक इस मामले में 23 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। उन्होंने बताया कि शेष आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किया जा रहे हैं। उन पर इनाम की राशि बढ़ाने की प्रक्रिया शुरू की गई है। उन्होंने बताया कि आरोपियों के घरों की कुर्की की प्रक्रिया चल रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय