Friday, April 26, 2024

मेरठ की सड़कों का इलाज करेगी रोड एंबुलेंस, महापौर ने कैंप आफिस से किया रवाना

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। मरीज को तुरंत इलाज मुहैया कराने के लिए एंबुलेंस का इस्तेमाल आपने जरूर सुना होगा लेकिन अब मेरठ में सड़कों की मरम्मत के लिए भी एंबुलेंस पहुंचेगी। जी हां इसके लिए आपको केवल सड़क के गड्ढे की फोटो निगम को भेजनी होगी। आगे विस्तार से जानें कैसे सड़कों के गड्ढों से मुक्ति दिलाएगी ये एंबुलेंस।

सड़कों में गड्ढे हैं या गड्ढों में सड़कें हैं, मेरठ में यह पता नहीं चलता। लोग परेशान हैं, लेकिन दावा है कि अब यह परेशानी दूर होने वाली है। दरअसल, सड़कों के गड्ढों को भरने के लिए नगर निगम को दो सड़क एंबुलेंस मिली हैं, जो सूचना पर तत्काल मौके पर पहुंचेंगी और उसमें सवार निगमकर्मी गड्ढों को भरेंगे। आज महापौर हरिकांत अहलूवालिया ने कैंप कार्यालय से इन्हें रवाना किया। पहली शिकायत एप के जरिए पर हरीश नरोला ने की, जिसके बाद एंबुलेंस सुरजकुंड पर पहुंची और गड्ढा भरा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सूचना देने के लिए एक एप भी जारी किया जाएगा, जिसे लोग मोबाइल पर गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। गड्ढे का फोटो खींचकर एप के जरिए भेजने पर इसकी सूचना सीधे निगम के कंट्रोल रूम को जाएगी, क्योंकि एप को इंटीग्रेटेड ट्रैफिक मैनेजमेंट (आईटीएमएस) से जोड़ा जाएगा।

मेरठ को फिलहाल दो रोड एंबुलेंस मिली हैं। अपर नगर आयुक्त प्रमोद कुमार ने बताया कि सड़क दुर्घटनाओं के कारण अक्सर सड़कों के गड्ढे भी होते हैं। हादसों के चलते कई लोगों की जान तक जा चुकी है। इसकी शिकायतें लगातार मिल रही थीं। हादसों के अलावा अगर शुरुआती दौर में ही गड्ढा भर जाए तो सड़क टूटने से बच सकती है। इसे देखते हुए नगर निगम ने गड्ढे को तुरंत भरने की योजना बनाई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय