Monday, May 6, 2024

मुज़फ्फरनगर में स्कूल होगा बंद, मुकदमा दर्ज, सभी दलों के नेता गांव पहुंचे,अखिलेश यादव ने दिया अनोखा सुझाव

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। मंसूरपुर थाना क्षेत्र के गांव खूब्बापुर में शिक्षिका द्वारा स्कूल के बच्चे को दूसरे बच्चों से पिटवाने वाली वायरल वीडियो वाले मामले में दोनों पक्षों में फैसला करा दिया गया है। गांव में पहुंचे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने पिटने वाले तथा पिटाई करने वाले दोनों बच्चों को मौके पर बुलाकर सारे गिले शिकवे दूर कराये तथा दोनों बच्चों को गले मिलवाया।

ज्ञात रहे कि शुक्रवार को थाना क्षेत्र के गांव खूब्बापुर में स्थित नेहा पब्लिक स्कूल की एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुई थी, जिसमें स्कूल की महिला प्रधानाचार्य के द्वारा एक अल्पसंख्यक समुदाय के बच्चे को स्कूल के दूसरे बच्चों के द्वारा थप्पड़ मरवाए जा रहे थे। इस वीडियो को बनाने वाला खुद मार खाने वाले बच्चे का चाचा नदीम था। वीडियो वायरल होने के बाद लगातार इस वीडियो पर विपक्षी पार्टियों द्वारा ट्वीट किए जाने लगे, जिसमें सत्ता पार्टी द्वारा एक समुदाय को टारगेट किए जाने के आरोप लगाए लगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्रियंका गांधी, राहुल गांधी, अखिलेश यादव, असदुद्दीन ओवैसी सहित तमाम राजनीतिक पार्टियों द्वारा इस वायरल वीडियो पर ट्वीट कर आरोपी शिक्षिका तृप्ता त्यागी के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की गई। शनिवार सुबह तक इस मामले ने इतना बड़ा तूल पकड़ा की विपक्षी पार्टियों के नेता गांव में पहुंचने लगे।

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत,सपा के राष्ट्रीय महासचिव हरेंद्र मलिक,रालोद नेता व विधायक चंदन सिंह चौहान, वरिष्ठ रालोद नेता संजय राठी, त्यागी भूमिहार समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष मांगेराम त्यागी, राष्ट्रीय जनसत्ता दल के अध्यक्ष श्रीकांत त्यागी, शाहपुर ब्लॉक प्रमुख अरविंद त्यागी, क्षेत्रीय त्यागी समाज के अध्यक्ष संजीव त्यागी सहित भीम आर्मी तथा कांग्रेसी नेता भी गांव में पहुंचे। चन्दन चौहान ने रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी से पीड़ित के पिता की बात करायी जिसमे जयंत चौधरी ने उन्हें पूरी मदद का भरोसा दिया है।

मीडिया के सामने महिला शिक्षिका तृप्ता त्यागी ने कहा कि वह विकलांग है, बच्चे को स्कूल का काम दिया गया था जिसे वह संपूर्ण करके नहीं लाया था। वह इस बात की माफी चाहती है कि उसने दूसरे बच्चों से उसे थप्पड़ लगवाए। वीडियो बनाने वाला इस बच्चे का चाचा था,जो मुझे बीच-बीच में कुछ बात कहने के लिए उकसा रहा था। मैं काफी सालों से स्कूल चला रही हूं। मेरे स्कूल में करीब 60 बच्चे हैं, जिनमें से 40 बच्चे मुस्लिम हैं, अब से पहले इस तरह की कोई घटना नहीं हुई। अगर मेरे मन में किसी समुदाय के प्रति कोई बात होती तो मेरे पास कोई अभिभावक अपने बच्चों को पढ़ाने के लिए कैसे भेजता। वह मेरे बेटे समान है, मैं एक मदर टीचर हूं, एक मां को अपने बच्चों को पीटने का पूरा हक होता है। यह वीडियो तोड़ मरोड़ कर वायरल की गई है। मेरी सोच किसी भी समुदाय के प्रति गलत नहीं रही। इस मामले को राजनीतिक रंग दिया जा रहा है, कुछ लोगों द्वारा माहौल खराब करने का प्रयास किया जा रहा है।दूसरी तरफ पीड़ित बच्चे और उसकी माता ने शिक्षिका पर विभिन्न आरोप लगाए है।

जिलाधिकारी अरविन्द मल्लप्पा बंगारी ने मंसूरपुर थाना क्षेत्र के खुब्बापुर गांव के नेहा पब्लिक स्कूल में टीचर द्वारा कक्षा 5 के बच्चे को स्कूल के अन्य छात्र-छात्राओं से पिटवाने के मामले के वीडियो का संज्ञान लेते हुए आरोपी टीचर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कार्यवाही के निर्देश दिए हैं। पीड़ित छात्र के पिता की तहरीर पर नेहा पब्लिक स्कूल की टीचर के खिलाफ आईपीसी की धारा 323 तथा 504 के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया है। जिलाधिकारी ने बताया कि घटना की छानबीन के लिए मौके पर अफसरों की टीम भेजी गई है। उन्होंने जनपदवासियों से इस मामले मामले में शांति व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग की अपील करते हुए कहा है कि वह छात्र की पहचान कहीं भी उजागर नहीं करें। उन्होंने कहा कि प्रशासन अपने कर्तव्यों के प्रति पूरी तरह से सजग है और छात्र को पांच का पहाड़ा नहीं सुनाने पर अन्य छात्रों से पिटवाने वाली टीचर के खिलाफ समुचित कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

बाद में केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ संजीव बालियान भी गांव में पहुंचे तथा दोनों पक्षों से मिलकर पूरे मामले के बारे में जानकारी ली और कहा कि दोनों पक्ष आपस में भाईचारे के साथ रहें, किसी के बहकावे में ना आऐं। उत्तर प्रदेश सरकार में व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग के स्वतंत्र प्रभार राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल ने कहा कि थाना मंसूरपुर क्षेत्र के गांव खुब्बापुर में एक शिक्षिका द्वारा एक बच्चे की पिटाई बच्चों से करने का मामला सामने आया है, जिसमें मामले की पुलिस के द्वारा जांच की जा रही है, लेकिन सबसे गंभीर मामला यह है कि जिस तरह विपक्ष इस मामले को हिंदू मुस्लिम का रूप देने का प्रयास कर रहा है, वह उससे भी ज्यादा घातक है मामले की निष्पक्ष जांच होगी और उसके बाद कार्यवाही होगी, मगर यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि इस मामले को हिंदू मुस्लिम का रंग दिया जा रहा है।

समाजवादी पार्टी के चरथावल विधायक पंकज मलिक ने मंसूरपुर क्षेत्र के ग्राम ख़ुब्बापुर स्थित नेहा पब्लिक स्कूल की अध्यापिका द्वारा एक मासूम छात्र को कक्षा के अन्य छात्रों से पिटाई कराना तथा आपत्तिजनक टिप्पणी करने की घटना की निंदा की ओर वरिष्ठ अधिकारियों से निष्पक्ष जाँच कर कार्यवाही कराने को कहा।

कांग्रेस कमेटी के एक प्रतिनिधिमण्डल ने जिला अध्यक्ष सुबोध शर्मा के नेतृत्व में ग्राम खुब्बापुर में पंहुचकर, जिस बच्चे के साथ नेहा पब्लिक स्कूल में जो घटना हुई, उस पीडि़त बच्चे के पिता इरशाद से बात हुई  और उनको भरोसा दिलाया ऐसे कठिन समय समस्त कांग्रेस पार्टी आपके साथ है और बच्चे के पिता इरशाद से राष्ट्रीय सचिव प्रदीप नरवाल, प्रदेश अध्यक्ष अजय राय और प्रदेश महासचिव विदित चौधरी ने फ़ोन पर बात कर भरोसा दिलाया, उनकी इस लड़ाई मे राहुल गाँधी, श्रीमती प्रियंका गांधी उनके साथ है। जिलाध्यक्ष पं सुबोध शर्मा ने कहा कि ज़िले में कानून व्यवस्था को सुदृढ़ करने का काम प्रशासन का है, जिससे इस तरह के कृत्य न हो।कांग्रेस पार्टी हमेशा से चाहती है कि आपसी भाईचारा कायम रहे। प्रतिनिधि मण्डल मे गुफरान काज़मी जिला उपाध्यक्ष सय्यद मुनीर, नफीस अहमद जिला सचिव, जान मोहम्मद ब्लॉक अध्यक्ष,महरूफ अहमद, आदि लोग मौजूद रहे।

इसी बीच इस मामले में शिक्षिका के खिलाफ थाने में मुकदमा भी दर्ज कर लिया गया है ।उधर स्कूल की जांच के लिए खंड शिक्षा अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और स्कूल के कागजात, बिल्डिंग व आवश्यक जानकारी जुटाकर वापस चले गए थे।बेसिक शिक्षा अधिकारी शुभम शुक्ला ने बताया कि स्कूल मान्यता के मानक पूरे नहीं करता है इसलिए उसकी मान्यता समाप्त की जाएगी।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय