Thursday, May 9, 2024

मुजफ्फरनगर में सिप अबेकस ने 20वीं वर्षगांठ पर किया वृक्षारोपण

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। सिप अबेकस नई मंडी ने सिप एकेडमी की 20 वीं वर्षगांठ के उपलक्ष में राजकीय मैदान महावीर चौक पर वृक्षारोपण किया। इस अवसर पर सेंटर के लगभग 60 बच्चों ने अभिभावकों के साथ वृक्षारोपण की जागरूकता के लिए एक रैली निकाली और उसके पश्चात आमला, नीम और अर्जुन के 50 पौधों को राजकीय मैदान में प्रत्यारोपित किया।

सेंटर डायरेक्टर श्रीमती रीना अग्रवाल ने बच्चों को वृक्षों का ध्यान रखने और जल बचाने का विशेष संदेश दिया। उन्होंने कहा कि सभी बच्चे जहां पर भी जाते हैं अपने साथ अपनी पानी की बोतल और एक रुमाल अवश्य रखें ताकि कहीं पर भी जाकर नैपकिन या प्लास्टिक की बोतलों का कम से कम उपयोग कर सकें। इसके द्वारा हम अपने आसपास सफाई और प्लास्टिक के द्वारा होने वाली गंदगी को कम कर सकेंगे और पर्यावरण को स्वच्छ बनाने में अपना योगदान दे सकेंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने बच्चों को समझाया कि बच्चे अपने आसपास सफाई रखें और उनसे जुड़े हुए सभी व्यक्तियों को जागरूक करें। बच्चों ने यहां पर विश्वास दिलाया कि उनके द्वारा लगाए हुए पौधे को वह समय-समय पर देखने आएंगे और उनका ख्याल भी रखेंगे।

इस अवसर पर सीए अजय अग्रवाल ने बच्चों द्वारा पर्यावरण और पौधारोपण पर बनाए हुए पोस्टर की मुक्त कंठ से प्रशंसा की। अतिथि के रूप में सभासद अमित पटपटिया एवं प्रवीण जावला जी ने बच्चों का उत्साहवर्धन किया।

इस पौधारोपण में अविरल अग्रवाल गुंजन भार्गव ,स्वाति मित्तल ,मोनिका अग्रवाल, उदिता गोयल, दीपिका तायल, अमृता माहेश्वरी अनिल कंसलनरेंद्र कुमार एवं जसबीर सिंह उपस्थित थे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय