एटीपी फाइनल्स : ज्वेरेव ने जोकोविच को हराया, मेदवेदेव के साथ खिताबी भिड़ंत

 
E
ट्यूरिन| जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव निट्टो एटीपी फाइनल्स में शनिवार देर रात यहां खेले गए मैच में उत्साही दर्शकों के सामने सीजन के सर्वश्रेष्ठ टेनिस खिलाड़ियों में से एक बनकर सामने आए और उन्होंने सर्बिया के दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को तीन सेटों में हराकर रूस के डेनियल मेदवेदेव के साथ खिताबी मुकाबले की शुरुआत की। उच्च गुणवत्ता वाले टेनिस का निर्माण करते हुए, 2020 के टोक्यो ओलंपिक खेलों के स्वर्ण पदक विजेता ने जोकोविच को 7-6 (4), 4-6, 6-3 से साल के अंत में कुलीन टूर्नामेंट में हरा दिया। ऑस्ट्रेलियन ओपन अगले साल जनवरी में शुरू होगा।
लंदन में 2018 सीजन के फिनाले चैंपियनशिप मैच में जोकोविच को हराने वाले जर्मन ने बहादुरी से खेला और सर्बियाई के खिलाफ महत्वपूर्ण क्षणों में गहराई से मारा, जिसे हाल ही में रिकॉर्ड सातवें वर्ष के लिए विश्व नंबर 1 का ताज पहनाया गया था। ज्वेरेव ने पहले सेट में एक सेट प्वाइंट बचाया और एक रोमांचक मैच में दो घंटे 29 मिनट के बाद आगे बढ़ने के लिए नेट को प्रभावी ढंग से बंद कर दिया।
24 वर्षीय ने पाला एल्पिटोर में 35 विजेताओं को मारा और जोकोविच के साथ अपने एटीपी हेड-टू-हेड डेफिसिट को घटाकर 4-7 कर दिया।
ज्वेरेव ने अपने ऑन-कोर्ट साक्षात्कार में एटप्टौर से कहा, मैंने इस साल उसके (जोकोविच) के अलावा किसी और के साथ कोर्ट पर ज्यादा समय नहीं बिताया है। मैं यहां फाइनल में पहुंचकर खुश हूं और खुद को फाइनल के लिए सर्वश्रेष्ठ मौका देने के लिए खुश हूं।
इस जीत के साथ ज्वेरेव ने जोकोविच से यूएस ओपन के सेमीफाइनल में मिली हार का बदला लिया। यह दूसरी बार है जब 18 बार के टूर-लेवल टाइटलिस्ट ने टोक्यो ओलंपिक एकल स्वर्ण जीतने के रास्ते में परेशान करने के बाद इस साल शीर्ष वरीयता प्राप्त को हराया है।
अंतिम चार के लिए क्वालीफाई करने के लिए निटो एटीपी फाइनल में रेड ग्रुप एक्शन में 2-1 से आगे बढ़ने वाले ज्वेरेव रविवार को फाइनल में मेदवेदेव से भिड़ेंगे, जब रूस ने कैस्पर रूड को 6-4, 6-2 से हराया था। मेदवेदेव ने अपने एटीपी हेड-टू-हेड में ज्वेरेव को 6-5 से आगे कर दिया।

From around the web