बांग्लादेश दौराः पाकिस्तानी अंडर-19 क्रिकेट टीम के कप्तान बने कासिम अकरम 

 

कराची। हरफनमौला खिलाड़ी कासिम अकरम को गुरुवार को आगामी बांग्लादेश दौरे के लिए पाकिस्तान अंडर-19 क्रिकेट टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। बांग्लादेश दौरे पर पाकिस्तानी टीम एक चारदिवसीय और पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला खेलेगी। 

 लाहौर के 18 वर्षीय खिलाड़ी कासिम ने दक्षिण अफ्रीका में पिछले साल आयोजित हुए आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप में 46.50 की औसत से 93 रन बनाए थे और तीन विकेट भी लिए थे। कासिम ने 2020-21 के घरेलू सत्र में अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन किया और मध्य पंजाब के लिए तीनों प्रारूपों में एक बड़ी छाप छोड़ी। 

कासिम ने सीज़न में आठ प्रथम श्रेणी, 12 लिस्ट ए और 10 टी 20 मैच खेले और बाद में पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) सीज़न छह के लिए कराची किंग्स टीम में एक उभरते हुए खिलाड़ी के रूप में जगह बनाई। पाकिस्तान कप में कासिम ने सबसे अधिक रन बनाए। मध्य पंजाब के लिए 12 मैचों में, कासिम ने 57.75 की औसत और 101.31 के शानदार स्ट्राइक रेट से 462 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने एक शतक और तीन अर्धशतक भी लगाया। 

इसके अलावा उन्होंने अपनी ऑफ ब्रेक गेंदबाजी से 6 विकेट भी लिए। कप्तान बनाये जाने पर कासिम ने कहा,"मेरे लिए पाकिस्तान अंडर-19 टीम का नेतृत्व करना एक बड़ा सम्मान है, मेरे लिए पिछ्ला अच्छा रहा है और मैं टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं का शुक्रगुजार हूं जिन्होंने मुझ पर अपना विश्वास दोहराया है। पिछले 12 महीनों में, मैंने बेहद प्रतिस्पर्धी घरेलू सत्र के दौरान बहुत कुछ सीखा है जहां मैंने मध्य पंजाब का प्रतिनिधित्व किया है।" 

 उन्होंने कहा,"मेरा उद्देश्य अपनी पूरी क्षमता से टीम का मार्गदर्शन करना और दौरे के दौरान अपने पहले घरेलू सत्र के अनुभवों का लाभ उठाना होगा। इस दौरे से हमें उन खिलाड़ियों की पहचान करने में मदद मिलेगी जो वेस्टइंडीज में अगले साल के आईसीसी अंडर-19 पुरुष क्रिकेट विश्व कप टीम का मुख्य हिस्सा बनेंगे।" 

 इस बीच, चयनकर्ताओं ने 20 सदस्यीय टीम को 17 सदस्यीय दल में परिवर्तित कर दिया है। तेज गेंदबाज असीम अली, ऑफ स्पिनर अरहम नवाब, और बल्लेबाज रिजवान महमूद को बाहर कर दिया गया है,हालांकि ये तीनों 17 अप्रैल को ढाका के लिए रवाना होने तक टीम के साथ प्रशिक्षण जारी रखेंगे। 
 

From around the web