कारेनो बुस्टा ने हैम्बर्ग में जीता पहला एटीपी 500 खिताब

 
1
हैम्बर्ग। स्पेन के दूसरे वरीय पाब्लो कारेनो बुस्टा ने हैम्बर्ग यूरोपियन ओपन के फाइनल में सर्बिया के फिलिप क्राजिनोविक को 6-2, 6-4 से हराकर अपना पहला एटीपी 500 ट्रॉफी और छठा टूर-स्तरीय खिताब जीता। कैरेनो बुस्टा ने रविवार शाम को खिताब जीतने के बाद कहा, यह एक अविश्वसनीय अहसास है। मुझे लगता है कि मैंने इस खिताब को जीतने के लिए बहुत मेहनत की है। यह मेरा पहला एटीपी 500 खिताब है।

दुनिया में 13वें स्थान पर काबिज स्पैनियार्ड ने हैम्बर्ग में एक भी सेट नहीं गंवाया। उन्होंने चैंपियनशिप मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने पहले सर्विस से 81 प्रतिशत अंक हासिल किए और तीन बार क्रजिनोविच की सर्विस को तोड़ा।

बुस्टा ने अब इस सीजन में 17 क्ले-कोर्ट जीत दर्ज कर ली हैं। बार्सिलोना ओपन में वह सेमीफाइनल में स्पेन के राफेल नडाल से हार गए थे। इसके बाद मल्लोर्का चैंपियनशिप में उन्हें रूस के डेनियल मेदवेदेव ने हराया था। यह पहली बार है जब उन्होंने एक सीजन में दो क्ले-कोर्ट खिताब जीते हैं। पिछले महीने विंबलडन के पहले दौर में संयुक्त राज्य अमेरिका के सैम क्वेरे से हारने के बाद उन्होंने इस हफ्ते जोरदार वापसी की है।

दूसरी ओर, छठी वरीयता प्राप्त क्राजिनोविक रविवार को अपने चौथे एटीपी टूर फाइनल में प्रतिस्पर्धा कर रहे थे। उन्होंने इस हफ्ते अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ जीत की बराबरी की और क्वार्टर फाइनल में दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास को हराया था।

From around the web