इंग्लैंड 188 पर ढेर, ऑस्ट्रेलिया की कुल बढ़त 152 रन

 
न
होबार्ट। कप्तान पेट कमिंस (45 रन पर चार विकेट) और मिशेल स्टार्क (53 रन पर तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को पांचवें और अंतिम एशेज टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को 188 रन पर ढेर कर पहली पारी में 115 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली। लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपने तीन विकेट मात्र 37 रन पर खो दिए और उसकी कुल बढ़त 152 रन की हो गयी है।

ऑस्ट्रेलिया ने इससे पहले कल के छह विकेट पर 241 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसकी पहली पारी 303 रन पर समाप्त हुई। एलेक्स कैरी 60 गेंदों में 24 और नाथन लियोन 27 गेंदों में एक चौके और तीन छक्कों की मदद से 31 रन बनाकर आउट हुए। स्कॉट बोलैंड 10 रन बनाकर नाबाद रहे।इंग्लैंड की तरफ से स्टुअर्ट ब्रॉड ने 59 रन पर तीन और मार्क वुड ने 115 रन पर तीन विकेट लिए जबकि ओली रॉबिन्सन और क्रिस वोक्स को दो-दो विकेट मिले।

इंग्लैंड की पारी में वोक्स ने सर्वाधिक 36 और कप्तान जो रुट ने 34 रन बनाये। सैम बिलिंग्स ने 29 और डेविड मलान ने 25 रन का योगदान दिया। जैक क्रौली ने 18 और मार्क वुड ने 16 रन बनाये। कमिंस के चार और स्टार्क के तीन विकेट के अलावा स्कॉट बोलैंड और कैमरून ग्रीन को एक-एक विकेट मिला।

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में स्टंप्स तक १९ ओवर में तीन विकेट खोकर ३७ रन बना लिए हैं। स्टुअर्ट ब्रॉड, क्रिस वोक्स और मार्क वुड ने एक-एक विकेट झटका। डेविड वार्नर पहले ओवर की तीसरी गेंद पर ब्रॉड का शिकार बने। उस्मान ख्वाजा 11 रन बनाकर वुड की गेंद पर विकेटकीपर के हाथों लपके गए। वोक्स ने मार्नास लाबुशेन को पांच रन पर पवेलियन भेजा। स्टंप्स के समय स्टीवन स्मिथ 17 और नाईट वॉचमैन स्कॉट बोलैंड तीन रन बनाकर क्रीज पर थे।

From around the web