पाकिस्तान को तीन विकेट से हरा कर इंग्लैंड ने 2-1 से जीती टी-20 सीरीज

 
1
मैनचेस्टर। सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय (64) और कप्तान इयोन माेर्गन की आतिशी पारियों की बदौलत इंग्लैंड ने यहां पाकिस्तान को मंगलवार को तीसरे और आखिरी कांटे के टी-20 मुकाबले में तीन विकेट से हरा कर तीन मैचों की यह सीरीज 2-1 से जीत ली।

टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट गंवा कर 154 रन बनाए, जिसमें सलामी बल्लेबाजी मोहम्मद रिजवान का अहम योगदान रहा। जवाब में इंग्लैंड ने रॉय और मोर्गन की आतिशी पारी की बदौलत मैच की दो गेंदें शेष रहते हुए सात विकेट खोकर 155 रन बनाये और मैच जीत लिया।

पाकिस्तान की तरफ से रिजवान ने पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से 57 गेंदों पर 76 रन बनाए, जबकि फखर जमान ने 20 गेंदों पर 24 रन बनाए। हसन अली ने भी अंत में नौ गेंदों पर 15 रन बनाए। इंग्लैंड की जीत के हीरो रहे जेसन रॉय ने 12 चौकों और एक छक्के के सहारे 36 गेंदों पर ताबड़तोड़ 64 रन बनाए। वहीं कप्तान मोर्गन ने एक चौके और दो छक्कों की बदौलत 12 गेंदों पर 21 रन की तूफानी पारी खेली, जिसने टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया। डेविड मलान और जोस बटलर ने भी क्रमश: 31 और 21 रन बनाए।

पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद हफीज ने सर्वाधिक तीन, इमाद वसीम, हसन अली, उस्मान कादिर और शादाब खान ने एक-एक विकेट लिया। इंग्लैंड के लिए आदिल राशिद ने सर्वाधिक चार और मोईन अली ने एक विकेट लिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए 64 रन की मैच विजयी पारी खेलने के लिए जेसन रॉय को ‘ प्लेयर ऑफ द मैच ’ और पहले मैच में शतक जड़ने और पूरी सीरीज में 147 रन बनाने के लिए लियाम लिविंगस्टोन को ‘ प्लेयर ऑफ द सीरीज ’ का पुरस्कार मिला।

From around the web