आईसीसी ने विश्व कप चैलेंज लीग ए की बची हुई दो श्रृंखलाओं को किया री-शेड्यूल

 

दुबई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने पुरुषों की विश्व कप चैलेंज लीग ए की बची हुई दो श्रृंखलाओं को कोरोना के कारण पुनर्निर्धारित (री-शेड्यूल) किया गया है। ये दोनों श्रृंखलाएं 2023 में भारत की मेजबानी में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप के लिए क्वालीफाइंग टूर्नामेंट का हिस्सा हैं। 

विश्व कप चैलेंज लीग ए के अंतर्गत बाकी बचे 30 लिस्ट ए मैच अंतिम दो सीरीज के दौरान खेले जाने थे। कनाडा, डेनमार्क, मलेशिया, कतर, सिंगापुर और वनातु को 15 से 28 अगस्त के बीच कनाडा में दूसरी सीरीज खेलनी थी जबकि तीसरी सीरीज मलेशिया में 2022 में होनी थी। मलेशिया में सीरीज अब समय से पहले नवंबर/दिसंबर में होगी जबकि कनाडा में होने वाली श्रृंखला का आयोजन अगले साल जुलाई/अगस्त में किया जाएगा। 

आईसीसी के प्रतियोगिता प्रमुख क्रिस टेटली ने विज्ञप्ति में कहा, ‘‘दो पुरुष क्रिकेट विश्व कप चैलेंज लीग ए सीरीज के कार्यक्रम में बदलाव किया गया है जिससे कि सदस्यों को मौजूदा कोविड-19 दिशानिर्देश और पाबंदियों को देखते हुए अपने देश में टूर्नामेंट की मेजबानी का सर्वश्रेष्ठ संभावित मौका मिल सके।’’

 कनाडा की टीम अभी नेट रेन रेट में सिंगापुर से बेहतर स्थिति के कारण शीर्ष पर चल रही है। दोनों टीमों के आठ अंक हैं। टूर्नामेंट की समाप्ति पर एक टीम को विश्व कप क्वालीफायर प्ले आफ के छह स्थानों में से एक में जगह मिलेगी जो 2023 में खेला जाएगा। चैलेंज लीग बी में शीर्ष पर रहने वाली टीम और क्रिकेट विश्व कप लीग दो की निचली चार टीमें भी क्वालीफायर प्ले आफ में खेलेंगी।
 

From around the web