भारत ने बेहतर क्रिकेट खेला : टिम साउदी

 
ो

रांची। भारत के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में सात विकेट से मिली हार के बाद न्यूजीलैंड के कार्यवाहक कप्तान टिम साउदी ने कहा कि भारत ने बेहतर क्रिकेट खेला और न्यूजीलैंड को दूसरी पारी में वापसी का मौका नहीं दिया।

केएल राहुल (65) और रोहित शर्मा (55) के बेहतरीन अर्धशतकीय पारियों की बदौलत भारत ने शुक्रवार को यहां जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स, रांची में 154 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड को सात विकेट से हरा दिया।

साउदी ने मैच के बाद कहा,''भारत को पूरा श्रेय जाता है, उन्होंने पहले छह ओवरों के बाद मैच में अच्छी तरह से वापसी की। उन्होंने बेहतर क्रिकेट खेला और हमें बल्ले से भी मौका नहीं दिया। मैदान दोनों टीमों के लिए गीला था और दूसरी पारी में यह थोड़ा अधिक ही गीला था।'' उन्होंने कहा,''हम जानते थे कि ओस एक कारक होगी, लेकिन भारत इस दिन बहुत अच्छा था। अब हम एक नए स्थान पर जाएंगे, और जब हम कोलकाता पहुंचेंगे तो हम इसका आकलन करेंगे।"

ज्ञातव्य है कि 154 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को राहुल और रोहित ने अच्छी शुरुआत दिलाई और दोनों ने पहले विकेट के लिए 117 रनों की साझेदारी की, जिसकी बदौलत भारत ने 16 गेंद शेष रहते हुए जीत दर्ज की। हालांकि, न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने राहत की सांस तब ली, जब राहुल को कप्तान साउदी ने 14वें ओवर में वापस भेज दिया। दूसरी तरफ से रोहित ने आक्रामक बल्लेबाजी जारी रखी और अपना अर्धशतक भी पूरा किया।लेकिन, साउदी ने फिर पलटवार किया और 16वें ओवर में रोहित और सूर्य कुमार यादव को आउट कर दिया। इसके बाद ऋषभ पंत ने जिमी निशम को 18वें ओवर में दो लगातार छक्के लगाकर जीत दिलाई। इस जीत के साथ ही भारत ने तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली।

From around the web