एफआईएच हॉकी प्रो लीग में हिस्सा लेगी भारतीय महिला हॉकी टीम

 
1

लुसाने। अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) ने शुक्रवार को घोषणा की है कि भारत और स्पेन की महिला राष्ट्रीय टीमें सीजन 3 के लिए एफआईएच हॉकी प्रो लीग में शामिल होंगी। एफआईएच हॉकी प्रो लीग की शुरुआत 13 अक्टूबर से शुरू हो रही है। पहले मैच में विश्व चैंपियन और ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीदरलैंड का सामना बेल्जियम से होगा।

दोनों टीमें - केवल इस सीज़न के लिए - ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की जगह लेंगी, जिन्होंने पिछले महीने घोषणा की थी कि वे उनकी संबंधित सरकारों द्वारा लगाए गए कोविड से संबंधित अंतरराष्ट्रीय यात्रा प्रतिबंधों के कारण अब इस सीज़न की एफआईएच हॉकी प्रो लीग (साथ ही आगामी एफआईएच हॉकी जूनियर विश्व कप और एफआईएच हॉकी इंडोर वर्ल्ड कप) में हिस्सा नहीं लेंगी। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड सीजन 4 के लिए फिर से प्रो लीग में शामिल होंगे।

भारत और स्पेन की महिला टीमें अपने पुरुष समकक्षों के समान तिथियों और स्थानों पर खेलेंगी, जो पहले से ही एफआईएच की वैश्विक घरेलू और दूर लीग का हिस्सा हैं, जिसमें विश्व हॉकी के अधिकांश सर्वश्रेष्ठ देश शामिल हैं।

हॉकी इंडिया के अध्यक्ष ज्ञानेंद्रो निंगोमबम ने कहा, "हमें पूरी खुशी है कि भारतीय महिला हॉकी टीम एफआईएच हॉकी प्रो लीग के आगामी संस्करण में भाग लेगी। उनकी भागीदारी से उन्हें न केवल दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने का मौका मिलेगा, बल्कि यह हमें भारतीय महिला टीम के प्रशंसकों की संख्या को बढ़ाने में भी मदद करेगा। 2022 में होने वाले एशियाई खेलों के साथ, वर्ष की शुरुआत में दुनिया की मजबूत टीमों के साथ खेलने का मौका निश्चित रूप से हमारी टीमों के लिए सही प्रदर्शन पाने का एक बेहतरीन मंच होगा।"

From around the web