आईसीसी आचार संहिता का उल्लंघन करने पर जैमीसन पर लगा जुर्माना

 
म

क्राइस्टचर्च। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन पर क्राइस्टचर्च में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान आईसीसी आचार संहिता के स्तर 1 के उल्लंघन के लिए मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।

जैमीसन को आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5 का उल्लंघन करते हुए पाया गया था, जिसमें खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के खिलाफ ‘अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान अमर्यादित भाषा या आक्रामक इशारों का उपयोग करना है, जो आउट होने वाले बल्लेबाज को आक्रामक प्रतिक्रिया के लिए भड़का सकता है।

इसके अलावा, जैमीसन के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक जोड़ा गया है। यह 24 महीने की अवधि में उनका तीसरा उल्लंघन था।’’

जैमीसन का पिछला उल्लंघन 23 मार्च 2021 को क्राइस्टचर्च में बांग्लादेश के खिलाफ एकदिवसीय मैच के दौरान और 28 दिसंबर, 2020 को पाकिस्तान के खिलाफ तोरंगा में टेस्ट मैच के दौरान आया था। यह घटना सोमवार को बांग्लादेश की पहली पारी के 41वें ओवर में हुई, जब जैमीसन ने यासिर अली को आउट करने के बाद अनुचित भाषा का इस्तेमाल किया।

जैमीसन ने अपराध स्वीकार किया और एमिरेट्स आईसीसी एलीट पैनल ऑफ मैच रेफरी के जेफ क्रो द्वारा प्रस्तावित सजा को स्वीकार कर लिया,जिसके बाद औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं पड़ी।

मैदानी अंपायर क्रिस गैफनी और वेन नाइट्स, तीसरे अंपायर क्रिस ब्राउन और चौथे अंपायर शॉन हैग ने जैमीसन पर आरोप लगाया।

From around the web