नेशनल हॉकी चैंपियनिशपः मप्र हॉकी अकादमी की धमाकेदार जीत

 
1

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में खेली जा रही प्रथम सब जूनियर बालक अकादमी नेशनल हॉकी चैंपियनिशप-2021 के चौथे दिन गुरुवार को मध्यप्रदेश हॉकी अकादमी ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए अपने पहले ही मुकाबले में शानदार जीत दर्ज कर ली। इसके अलावा दिन के अन्य मुकाबलों में गुमानहेरा राइजर्स और जय भारत हॉकी अकादमी ने अपने-अपने मुकाबले जीते। वहीं, ध्यानचंद हॉकी अकादमी और मार्कंडेश्वर हॉकी अकादमी के बीच मैच ड्रॉ रहा। चैंपियनशिप का आयोजन हॉकी इंडिया तथा खेल और युवा कल्याण विभाग के संयुक्त तत्वावधान में साई सेंटर ग्राम गोरा में किया जा रहा है।

प्रतियोगिता में गुरुवार को रोमांचक मुकाबले में मध्यप्रदेश हॉकी अकादमी ने एचएआर हॉकी अकादमी को 6-2 से पराजित किया। पहले क्वार्टर में एचएआर के कप्तान साहिल ने फील्ड गोल करके बढ़त 1-0 कर दी। दूसरे क्वार्टर में मप्र अकादमी के खिलाड़ियों ने धमाकेदार वापसी करते हुए दो गोल दाग दिए। मैच के 23वें मिनट में जमरी मोहम्मद ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदला। हालांकि, एचएआर के विनय ने अगले ही मिनट में मिले पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर मुकाबले में 2-1 की बढ़त बना ली। मैच के 26वें मिनट में मप्र हॉकी अकादमी के कप्तान अली अहमद ने मैदानी गोल करते हुए स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया।

तीसरे क्वार्टर में मप्र हॉकी अकादमी का बोलबाला रहा। मप्र हॉकी अकादमी के डेनिक टेलम सिंह ने मैदानी गोल करके टीम को बढ़त दिला दी। मैच के 40वें और 45वें मिनट में मोहम्मद कोनैन दाद ने लगातार गोल कर टीम की बढ़त को 5-2 कर दिया। चौथे क्वार्टर में भी मप्र हॉकी अकादमी ने कोई मौका नहीं दिया। मोहम्मद अनस ने मैच के 59वें मिनट में मैदानी गोल करते हुए टीम को 6-2 से आगे कर दिया।

चौथे दिन के अन्य मैचों में ध्यानचंद हॉकी अकादमी और मार्कंडेश्वर हॉकी अकादमी के बीच मुकाबला 2-2 की बराबरी पर छूटा। ध्यानचंद अकादमी की ओर से दूसरे और चौथे क्वार्टर में मोहम्मद अर्श ने गोल दागे। वहीं, मार्केडेश्वर अकादमी की ओर से पहले और तीसरे क्वार्टर में क्रमशः लवजीत सिंह और भरत कौशिक ने गोल किए।

वहीं, एक अन्य मुकाबले में गुमानहेरा राइजर्स अकादमी ने मालवा हॉकी अकादमी हनुमानगढ़ को एकतरफा 23-0 से पराजित किया। मैच में गुमानहेरा की ओर से गोविंद ने सर्वाधिक 6 गोल दागे। युवराज सिंह ने 4, कप्तान मोहम्मद जाइद ने 3, कुणाल सिंह चिकारा, अक्षय कुमार व नमन शर्मा ने 2-2 गोल किए। वहीं, हर्ष फलसवाल, मनजीत, आदित्य कटारिया और प्रदीप ने 1-1 गोल किए।

दिन के एक अन्य मैच में जय भारत हॉकी अकादमी ने एचआईएम अकादमी को 4-0 से हराया। जय भारत की ओर से पहले क्वार्टर में साहिल मलिक और सनी ने पहले क्वार्टर में गोल करके दबादबा बनाया। दूसरे और तीसरे क्वार्टर में दीपक गोल करते हुए टीम को 4-0 की निर्णायक बढ़त दिला दी।

प्रतियोगिता में शुक्रवार को खेले जाने वाले मैच

प्रतियोगिता में शुक्रवार, 08 अक्टूबर को पहला मैच नवल टाटा हॉकी अकादमी, जमशेदपुर विरूद्ध ओडिशा नवल टाटा हॉकी परफारमेंस सेंटर, प्रातः 7.00 बजे, दूसरा मैच नामधारी इलेवन विरूद्ध ओलम्पियन विवेक सिंह हॉकी अकादमी, प्रातः 8.45 बजे, तीसरा मैच मुम्बई स्कूल्स स्पोर्ट्स एसोसिएशन विरूद्ध राजा करण हॉकी अकादमी, प्रातः 10.5 बजे और चौथा मैच माता साहिब कौर हॉकी जारखार, लुधियाना विरूद्ध राउण्डग्लास पंजाब हॉकी क्लब अकादमी, दोपहर 3.30 बजे से खेला जाएगा।

From around the web