भारत के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए रॉबिंसन और हमीद इंग्लैंड टीम में शामिल

 
1
लंदन| तेज गेंदबाज ओली रॉबिंसन और ओपनर हसीब हमीद को भारत के खिलाफ अगले महीने होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो मुकाबलों के लिए 17 सदस्यीय इंग्लैंड टीम में शामिल किया गया है। रॉबिंसन हाल ही में नस्लभेदी विवाद में फंसे थे। हमीद जिन्होंने आखिरी बार 2016 में टेस्ट मैच खेला था उन्हें भी जगह दी गई है।

27 वर्षीय रॉबिंसन ने इस साल जून में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट से डेब्यू किया था लेकिन इस दौरान 2012 और 2013 के उनके ट्विट्स वायरल हुए थे जिसके बाद उनपर आठ मैचों का प्रतिबंध लगाया गया था जिसमें से पांच मैच को निलंबित किया गया।

जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, बेन स्टोक्स और सैम करेन की टेस्ट टीम में वापसी हुई है। बेयरस्टो, बटलर और करेन को आईपीएल में भाग लेने के बाद लंबे समय तक क्वारंटीन में रहने के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर रखा गया था।

ऑलराउंडर क्रिस वोक्स को बाहर रखा गया है और जोफ्रा आर्चर जो कोहनी की सर्जरी से उभर रहे हैं, उन्हें भी पहले दो मुकाबलों से बाहर रखा गया है।

हमीद ने आखिरी बार भारत दौरे पर 2016 में टेस्ट मैच खेला था।

भारत और इंग्लैंड के बीच चार अगस्त को पहला टेस्ट मैच ट्रेंट ब्रिज में खेला जाएगा।

इंग्लैंड की टीम इस प्रकार है :

जोए रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, डॉम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्‍स, जोस बटलर (विकेटकीपर), जैक क्राव्ली, सैम करेन, हसीब हमीद, डान लॉरेंस, जैक लीच, ओली पोप, ओली रॉबिंसन, डॉम सिब्ले, बेन स्टोक्स और मार्क वुड।
 

From around the web