खेल मंत्री ने ओलंपिक क्वालीफाई के लिए सेलर विष्णु सरवनन को दी बधाई

 

नई दिल्ली। ओलंपिक प्रतियोगिता में सेलिंग के खेल में पहली बार भारत एक से अधिक स्पर्धा में हिस्सा लेगा। यह स्थिति तब बनी है जब भारत के विष्णु सरवनन ने ओमान में एशियाई क्वालीफायर में दूसरे स्थान पर रहते हुए टोक्यो ओलंपिक की लेजर एसटीडी क्लास स्पर्धा के लिए क्वालीफाई किया। उनकी इस अहम जीत पर केंद्रीय खेल एवं युवा मामलों के मंत्री किरण रिजिजू ने उन्हें बधाई दी है।

केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने विष्णु सरवनन को ओलंपिक क्वालीफाई के लिए बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘मैं विष्णु सरवनन को बधाई देता हूं जिन्होंने मुसनान चैंपियनशिप में लेजर स्टड क्लास सेलिंग इवेंट में टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया है। हमारे एथलीट सभी विषयों में अपनी पहचान बना रहे हैं!’

दरअसल, बीते दिन बुधवार को नेत्रा कुमानन टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली भारतीय महिला सेलर बनी थी। उन्होंने मुसानाह ओपन चैंपियनशिप के जरिए लेजर रेडियल स्पर्धा में क्वालीफाई किया। यह प्रतियोगिता एशियाई ओलंपिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट था। ऐसे में आज विष्णु सरवनन द्वारा ओमान में एशियाई क्वालीफायर में दूसरे स्थान प्राप्त करते हुए टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करते हुए भारत के पदक जीतने की उम्मीदों को बढ़ा दिया है। सरवनन ने सेलिंग की लेजर एसटीडी क्लास स्पर्धा के लिए क्वालीफाई किया है।
 

From around the web