श्रीलंका ने दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश को 209 रनों से हराया,दो मैचों की श्रृंखला 1-0 से जीती

 
श्रीलंका ने दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश को 209 रनों से हराया,दो मैचों की श्रृंखला 1-0 से जीती
पल्लेकल। रमेश मेंडिस और प्रवीण जयविक्रमा की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत श्रीलंका ने बांग्लादेश को दूसरे टेस्ट मैच में 209 रनों से करारी शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही श्रीलंका ने दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला 1-0 से जीत ली। दूसरी पारी में जयविक्रमा ने पांच और मेंडिस ने चार विकेट झटके। 

पांचवें दिन मंगलवार को 5 विकेट पर 177 रन से आगे खेलने उतरी बांग्लादेशी टीम को दिन के तीसरे ओवर में शुरुआती झटका दिया गया, जयविक्रमा ने लिटन दास (17) को एलबीडब्ल्यू कर श्रीलंका को छठीं सफलता दिलाई। इसके बाद मेहदी हसन और तईजुल इस्लाम ने सातवें विकेट के लिए 23 रन की साझेदारी की।

 इस साझेदारी को तोड़ा धनंजया डी सिल्वा ने। उन्होंने 62वें ओवर में तइजुल (2) को पवेलियन भेजा और बांग्लादेश का स्कोर 7 विकेट पर 206 रन ही गया। इसके बाद रमेश मेंडिस ने तस्कीन अहमद (7) को आउट कर श्रीलंका को आठवीं सफलता दिलाई। इसके बाद 227 के कुल स्कोर पर जयविक्रमा ने 71 वें ओवर में मेहदी (39) को पथुम निसांका के हाथों कैच कराकर बांग्लादेश को नौवां झटका दिया। यह जयविक्रमा का मैच में 10 वां विकेट था। 

इसी ओवर में उन्होंने अबू जावेद (0) को एलबीडब्ल्यू कर बांग्लादेशी पारी का अंत किया और टीम को 209 रनों से जीत दिला दी। जयविक्रमा ने दूसरी पारी में 86 रन देकर 5 विकेट लिए,उन्होंने पहली पारी में में भी छह विकेट लिया था। 

 इस मुकाबले में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 493 रन बनाए थे,जिसके जवाब में बांग्लादेश की पहली पारी 251 रनों पर सिमट गई थी और पहली पारी के आधार पर श्रीलंका को 242 रनों की बढ़त मिली थी। इसके बाद दूसरी पारी में श्रीलंका ने 9 विकेट पर 194 रन बनाकर पारी घोषित की और बांग्लादेश को 437 रनों का लक्ष्य दिया। जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 227 रनों पर सिमट गई और 209 रनों से मैच हार गई। 

From around the web