वेस्टइंडीज ने आयरलैंड को 24 रन से हराया

 
8
किंग्सटन। वेस्टइंडीज ने जमैका के सबीना पार्क में खेले गए पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आयरलैंड को 24 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।

मेजबान वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 48.5 ओवर में 269 का स्कोर खड़ा किया और फिर उसने पांच गेंदों के शेष रहते आयरलैंड की टीम को 245 पर ​समेट दिया।

वेस्टइंडीज की पारी का मुख्य आकर्षण शामराह ब्रूक्स रहे। ब्रूक्स ने 89 गेंदों पर 93 रन बनाए, जिसमें उनके नौ चौके और तीन छक्के शामिल थे। कॉयरन पोलार्ड ने 66 गेंद पर 69 रन बनाए जिसमें उनके चार चौके और छह छक्के शामिल थे। वेस्टइंडीज की टीम ने एक समय 69 रन के स्कोर पर चार विकेट गवां दिये थे। इसके बाद हालांकि शामराह ब्रूक्स और कप्तान कॉयरन पोलार्ड ने पारी को संभाला और 155 रन की मजबूत साझेदारी बनायी। वेस्टइंडीज का पांचवां विकट 217 रन पर गिरा।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड 49.1 ओवर में 249 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। आयरलैंड की टीम एक समय 36 ओवर में एक विकेट पर 165 रन बनाकर लक्ष्य की तरफ आसानी से बढ़ रही थी, मगर दूसरा विकेट गिरते ही टीम संभल नहीं पाई और 70 रन और जोड़कर पूरी टीम 245 के स्कोर पर ढेर हो गई। कप्तान एंड्रयू बालबर्नी ने सबसे ज्यादा 71 रन बनाये। हेरी टेक्टर ने 53 रन की पारी खेली। वहीं एंडी मैकब्राइन 34 रन की पारी खेलकर रिटायर्ड हर्ट हो गये। वेस्टइंडीज के लिये अलजारी जोसेफ और रोमारियो शेफर्ड ने तीन-तीन विकेट लिये।

शामराह ब्रूक्स को मैन ऑफ द मैच चुना गया। इस सीरीज का दूसरा मैच 11 जनवरी को खेला जायेगा।

From around the web