Saturday, April 27, 2024

मुजफ्फरनगर में वंदे भारत ट्रेन पर पथराव, शीशा क्षतिग्रस्त, पश्चिमी यूपी में तीसरी वारदात से रेलवे में हड़कंप

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। देहरादून से आनंद विहार दिल्ली जा रही वंदे भारत ट्रेन पर सोमवार को मुजफ्फरनगर जनपद में पथराव किया गया। इस पथराव में ट्रेन का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में वंदे भारत ट्रेन पर पथराव की यह तीसरी घटना है जिससे रेलवे में हड़कंप मच गया है।

देहरादून से आनंद विहार दिल्ली के बीच 22458 वंदे भारत ट्रेन चलती है। सोमवार को देहरादून से चलने के बाद मुजफ्फरनगर जनपद में खतौली रेलवे स्टेशन के निकट असामाजिक तत्वों ने वंदे भारत ट्रेन पर पथराव कर दिया। इससे ट्रेन के पिछले हिस्से के कोच का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया। पथराव से ट्रेन में बैठे यात्रियों अफरातफरी मच गई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पत्थर फेंकने की सूचना से रेल विभाग के साथ ही आरपीएफ और जीआरपी में अफरा-तफरी मच गई। बताया गया कि वंदे भारत ट्रेन पर पत्थर फेंके जाने के मामले की खतौली से लेकर मुजफ्फरनगर तक जांच पड़ताल की जा रही है। सोमवार प्रात: लगभग साढ़े दस बजे वंदे भारत ट्रेन देहरादून से आनंद विहार जा रही थी।

ट्रेन के खतौली स्टेशन से निकल कर गांव भैंसी पहुंचने पर अचानक किसी ने ट्रेन पर पत्थर फेंक दिया। इसको लेकर रेलवे अधिकारियों में अफरातफरी मच गई।

ट्रेन के अंदर चल रहे आरपीएफ जवान फौरन मौके पर पहुंचे। ट्रेन के मेरठ सिटी रेलवे स्टेशन पर पहुंचने पर जीआरपी और आरपीएफ जवानों ने क्षतिग्रस्त कोच का मुआयना किया। इसके बाद आरपीएफ और जीआरपी की टीम मौके पर भी पहुंच गई, जिससे ट्रेन पर पथराव का पता लगाया जा सके।

इससे पहले सहारनपुर और मेरठ के परतापुर में भी वंदे भारत ट्रेन पर पथराव हो चुका है। इस घटना के बारे में अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

इस सबके बीच खतौली स्टेशन मास्टर सचिन कुमार ने वंदे भारत ट्रेन पर पत्थर फेंक जाने से अनभिज्ञता प्रकट करते हुए बताया कि वंदे भारत ट्रेन खतौली स्टेशन से रन थ्रू निकली है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय