Sunday, May 12, 2024

सहारनपुर की चीनी मिलें गन्ना खरीद के 14 दिन के अन्दर करे गन्ना मूल्य भुगतान : जिलाधिकारी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सहारनपुर। जिलाधिकारी डॉ0 दिनेश चन्द्र की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागार में जनपद की सभी चीनी मिलों के प्रतिनिधियों एवं जिला गन्ना अधिकारी सुशील कुमार के साथ गन्ना मूल्य भुगतान के संबंध में बैठक आहूत की गयी।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बैठक में जिलाधिकारी डा.दिनेश चन्द्र ने गन्ना मूल्य भुगतान में सबसे ज्यादा पिछड़ने वाली चीनी मिलों के प्रतिनिधि को कड़ी फटकार लगायी और त्वरित गति गन्ना मूल्य का भुगतान करने के निर्देश दिये। डीएम डॉक्टर दिनेश चंद्र ने चीनी मिलों के गन्ना मूल्य भुगतान की समीक्षा करते हुए चीनी मिल गाँगनौली एवं गागलहेडी के पेराई सत्र 2023-24 में देय गन्ना मूल्य का भुगतान अपेक्षाकृत बहुत कम होने पर इन चीनी मिलों के गन्ने का डाइवर्जन अच्छा भुगतान करने वाली अन्य चीनी मिलों के पक्ष में करने के लिए प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजने के निर्देश जिला गन्ना अधिकारी सुशील कुमार को दिए।

 

इसके अतिरिक्त जिन चीनी मिलों का भुगतान बचा हुआ है उन्हे कडे शब्दों में निर्देशित किया कि वे नियमानुसार गन्ना खरीद के 14 दिन के अन्दर भुगतान करना सुनिश्चित करें अन्यथा उनके विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी।जनपद में संचालित 08 चीनी मिलों द्वारा शनिवार तक कुल 1015.88 करोड रूपये का गन्ना कृषकों से खरीदा गया है। जिसका नियमानुसार 14 दिन में 889.02 करोड रूपये का भुगतान होना था। जिसमें से 659.26 करोड रूपये का भुगतान हुआ है।

 

 

जिलाधिकारी डा.दिनेश चन्द्र द्वारा बकाया गन्ना मूल्य भुगतान की स्थिति पर असंतोष जताते हुए चीनी मिल प्रतिनिधियों को कडे शब्दों में भुगतान में तेजी लाने के साथ टैगिंग के अनुसार भुगतान करने के निर्देश दिये। अन्यथा की स्थिति में चीनी मिल प्रबन्धन के विरूद्ध दण्डात्मक कार्यवाही किये जाने की कड़ी चेतावनी दी गई।

 

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रजनीश कुमार मिश्र, जिला पंचायत राज अधिकारी आलोक शर्मा सहित चीनी मिलों के पदाधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय