Sunday, September 8, 2024

नोएडा में मंदिर के पुजारी ने पुलिस कर्मियों पर किया हमला, गिरफ्तार

नोएडा। थाना ईकोटेक में तैनात एक उपनिरीक्षक ने थाने मे रिपोर्ट दर्ज कराई है कि एक पुजारी और उसके साथियों ने पुलिसकर्मियों और विद्युत विभाग के लोगों के साथ मारपीट की तथा सरकारी कार्य में बाधा डाला। पुलिस ने पुजारी को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि उसके साथी फरार हैं।
थाना ईकोटेक-तीन के प्रभारी निरीक्षक धर्मेंद्र कुमार शुक्ला ने बताया कि थाने में तैनात उप निरीक्षक पुष्पेंद्र कुमार ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि कुलेसरा पुस्ता के सामने स्थित श्रीराम कॉलोनी में श्री कृष्णा चक्रेश धाम के पुजारी अंशुमुनी उर्फ दादा के द्वारा पूर्व में बिजली चोरी की जा रही थी, जिसकी वजह से एनपीसीएल द्वारा उनकी बिजली काट दी गई थी। पीड़ित के अनुसार उन्होंने बताया कि उप निरीक्षक के अनुसार 17 जुलाई को पुजारी अंशुमनी ने वहां रहने वाले अन्य लोगों की बिजली काट दी। वहां पर 500 से ज्यादा परिवार रह रहे हैं। सैकड़ों की संख्या में लोग पुजारी के मंदिर पर पहुंचे तथा विद्युत जुड़वाने का आग्रह करने लगे, लेकिन पुजारी नहीं माना। इसी बीच सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची। विद्युत विभाग के लोगों को बुलाया गया।
उन्होंने बताया कि पुजारी अंशुमनी, नीरज, कर्तव्य, गोविंद आदि ने बिजली का कनेक्शन जोड़ने का विरोध किया तथा मौके पर तैनात पुलिस वालों के साथ गाली-गलौज और मारपीट करनी शुरू कर दी। इस मामले में निरीक्षक ललित कुमार, कांस्टेबल जितेंद्र कुमार को चोट आई।
उन्होंने बताया कि पुलिस ने पुजारी को पकड़ लिया है, जबकि उसके अन्य साथी मौके से भाग गए हैं। उनकी तलाश की जा रही है। उन्होंने बताया कि इस मामले में उप निरीक्षक की शिकायत पर भारतीय न्याय संगीता की धारा 115(2).118(1), 121(1),121(2), 132,352,351(3 )तथा 3(5) के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय