Thursday, May 9, 2024

मालपुरा में तनाव : दो पक्षों में पत्थरबाजी, दो पुलिसकर्मियों समेत 19 लोग घायल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

टोंक । टोंक जिले के मालपुरा थाना इलाके के पुरानी तहसील में स्थित नागौरी मोहल्ला और गुर्जरों के मोहल्ले के बीच रविवार को तेज रफ्तार में बाइक चलाने की बात को लेकर विवाद हो गया। मामला इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर जमकर पथराव किया। पत्थरबाजी में दो पुलिसकर्मियों समेत 19 लोग घायल हो गए।

इनमें से एक को जयपुर रेफर किया गया है। वही घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस उप अधीक्षक सुशील मान भारी जाप्ते के साथ मौके पर पहुंचे। साथ ही स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास शुरू किया। वहीं डिग्गी, पचेवर, लांबाहरिसिंह थाना पुलिस एवं आरएसी का जाब्ता मौके पर बुलाया गया। काफी मशक्कत के बाद स्थिति नियंत्रण में की गई। फिलहाल मालपुरा में तनावपूर्ण शांति है। हालांकि भारी पुलिस बल लगाया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस उप अधीक्षक सुशील मान ने बताया कि मालपुरा थाना इलाके के पुरानी तहसील में स्थित नागौरी मोहल्ला और गुर्जरों के मोहल्ले में विवाद हुआ था। जहां एक पक्ष के युवक दो दिनों से मोहल्ले में तेज गति से बाइक लेकर आ जा रहे थे। जिसे लेकर रविवार को उनको तेज बाइक चलाने का उलाहना दिया था।

इसके बाद भी युवक तेज गति से बाइक चलाते हुए आए, जिन्हें एक वृद्ध ने धीरे बाइक चलाने के लिए कहा। इस पर बाइक सवार युवक झगड़े पर उतारू हो गए और मामला मारपीट में बदल गया। कुछ देर बाद ही अचानक पथराव शुरू हो गया। सूचना मिलने पर पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचा,इसके बावजूद पत्थरबाजी नहीं रूकी।

इस पत्थर बाजी में नाथू पुत्र भैरूलाल गुर्जर, सूरज करणी पत्नी रिद्धकरण, प्रेमचंद पुत्र रिद्धकरण एवं पुलिसकर्मी रामजीलाल एवं पुखराज समेत 19 लोगों के चोटें लगी। जिन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भर्ती कराया गया। जहां से नाथूलाल के गंभीर चोट होने के कारण उसे जयपुर रेफर किया है। सूचना मिलते ही पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रण में किया। दोनों पक्षों में हुए पथराव के बाद स्थिति नियंत्रण में है। घटनास्थल पर पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है। लोगों से अपील है कि किसी भी अफवाह पर ध्यान नहीं दें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय