Friday, May 10, 2024

देश की सबसे स्मार्ट टाउनशिप में मकान व दुकान का सपना होने वाला है पूरा, रिहायशी व कॉमर्शियल स्कीम जल्द होगी लॉन्च

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

ग्रेटर नोएडा। देश की सबसे स्मार्ट टाउनशिप में से एक आईआईटीजीएनएल की इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप में मकान और दुकान पाने का सपना जल्द पूरा हो सकता है। इस टाउनशिप की पहली रिहायशी व कॉमर्शियल स्कीम लाने पर आईआईटीजीएनएल की बोर्ड ने मुहर लगा दी है।

बता दें कि दिल्ली-मुबई इंडस्ट्रियल कॉरिडोर के अंतर्गत दादरी के पास लगभग 747.5 एकड़ में इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप बसाई गई है। यह पूरी तरह से स्मार्ट टाउनशिप है जो कि प्लग एंड प्ले इन्फ्रास्ट्रक्च र एवम ऑटोमैटिक सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट सिस्टम से लैस है। डीएमआईसी और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का संयुक्त उपक्रम डी एम आई सी इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप ग्रेटर नोएडा लिमिटेड द्वारा इस टाउनशिप को विकसित किया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

हायर इलेक्ट्रॉनिक्स, फॉर्मी मोबाइल, सत्कृति इंफोटेनमेंट, चेनफेंग (एलईडी कंपनी), जे वल्र्ड इलेक्ट्रॉनिक्स जैसी कई कंपनियों ने यहां निवेश किया है। इस टाउनशिप में रिहायशी एरिया को विकसित करने की मांग की जा रही थी। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ व आईआईटीजीएनएल की प्रबंध निदेशक रितु माहेश्वरी की पहल पर अब इस टाउनशिप में लोगों को रिहायश और वाणिज्यिक प्रतिष्ठान उपलब्ध कराने का निर्णय लिया गया है। इस टाउनशिप की पहली रिहायशी और कॉमर्शियल मिक्स यूज स्कीम लाने के लिए आईआईटीजीएनएल की बुधवार को संपन्न बोर्ड बैठक में प्रस्ताव रखा गया, जिस पर बोर्ड ने मुहर लगा दी है।

ग्रुप हाउसिंग योजना के अंतर्गत कुल 60.69 एकड़ एरिया में 8 ग्रुप हाउसिंग भूखंडों की स्कीम लांच की जाएगी। इनमें 17400 वर्ग मीटर से लेकर 56300 वर्ग मीटर तक के भूखंड शामिल हैं। इन भूखंडों के लिए 5.25 का एफएआर होगा। इनका रिजर्व प्राइस 43000 रुपये प्रति वर्ग मीटर रखा गया है। इसी तरह 8 वाणिज्यिक मिक्स यूज भूखंडों की योजना भी जल्द लांच की जाएगी। ये भूखंड 10800 से लेकर 39900 वर्ग मीटर तक हैं। इनका रिजर्व प्राइस 74000 रुपये प्रति वर्ग मीटर है। इन भूखंडों के लिए 5.5 का एफएआर होगा।आईआईटीजीएनएल की प्रबंध निदेशक रितु माहेश्वरी का कहना कि स्मार्ट टाउनशिप की इन दोनों योजनाओं के पूर्ण सफल होने की उम्मीद जताई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय