Saturday, May 18, 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फिर से चुनने के लिए देश में जबरदस्त उत्साह: योगी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

उन्नाव – उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत का वैश्विक कद बढ़ा है और उनके ‘नए भारत’ के दृष्टिकोण की प्रतिध्वनि स्पष्ट रूप से लोगों के बीच सुनायी दे रही है जो श्री मोदी के तीसरे कार्यकाल के स्वागत के लिए तैयार हैं।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार और मौजूदा सांसद साक्षी महाराज के समर्थन में उन्नाव निर्वाचन क्षेत्र में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए, मुख्यमंत्री ने कहा कि आज कोई भी भारत को बुरे इरादे से देखने की हिम्मत नहीं करता है, जो कि मोदी की कई गारंटी में से एक है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

विपक्ष पर हमला करते हुए कहा, “ कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) का भगवान राम का विरोध करने का इतिहास रहा है। कांग्रेस ने भगवान राम के अस्तित्व को नकार दिया, जबकि सपा ने दावा किया कि अयोध्या में एक पक्षी भी नहीं उड़ सकता। यह दोहरा रुख उनके पाखंड को दर्शाता है। ऐसे में कभी भी उन पर भरोसा नहीं करना चाहिए।”

योगी ने इस बात पर जोर दिया कि देश को मजबूत, समृद्ध, आत्मनिर्भर और विकसित बनाने के लिए मोदी सरकार को तीसरे कार्यकाल के लिए फिर से चुनना जरूरी है।

उन्होंने कहा “ अब तक, दो चरणों में 191 सीटों पर मतदान हो चुका है। हम मोदी सरकार को फिर से स्थापित करने के लिए लोगों में नया उत्साह देख रहे हैं। यह अचानक नहीं है, बल्कि पिछले दशक में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किए गए परिवर्तनकारी परिवर्तनों का परिणाम है। जब हम 2014 से पहले के युग की तुलना उसके बाद के विकास से करते हैं तो एक विरोधाभास स्पष्ट होता है।”

उन्होंने अपना हमला जारी रखते हुए सपा पर अपने कार्यकाल के दौरान आतंकवादियों पर दर्ज मुकदमे वापस लेने का प्रयास करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, “ इन व्यक्तियों ने अयोध्या, रामपुर में सीआरपीएफ शिविर, काशी में संकटमोचन मंदिर, साथ ही लखनऊ, अयोध्या और वाराणसी की अदालतों पर हमलों के लिए जिम्मेदार आतंकवादियों के खिलाफ मामले रद्द करने की मांग की।”

मुख्यमंत्री ने कहा, “ अदालत ने इस कदम का पुरजोर विरोध करते हुए चेतावनी दी कि आज वे मामले वापस लेने की बात करते हैं, कल वे उन्हें पद्म पुरस्कार से सम्मानित कर सकते हैं। इसके बाद, अदालत ने हस्तक्षेप किया और एसपी की कार्रवाई पर रोक लगा दी। सरकार की यह कार्रवाई खतरनाक और निंदनीय है।”

उन्होंने कहा “ इंडी गठबंधन का घोषणापत्र अल्पसंख्यकों को भोजन और पेय पदार्थों का उपभोग करने की पूर्ण स्वतंत्रता का वादा करता है, बिना यह निर्दिष्ट किए कि कौन सी वस्तुएं समाज के बहुमत द्वारा नापसंद हैं।वास्तव में, समाज का बहुसंख्यक हिस्सा गाय का सम्मान करता है और उनके वध का पुरजोर विरोध करता है, जबकि अल्पसंख्यक समुदाय गोमांस खाने का पक्षधर है। हम किसी भी परिस्थिति में व्यक्तियों को उनकी पसंद के अनुसार उपभोग करने की स्वतंत्रता नहीं देंगे, भले ही इस सिद्धांत को कायम रखने के लिए हमें इसकी कीमत चुकानी पड़े।”

योगी ने आग्रह किया कि आतंकवादियों का समर्थन करने वाले और राम का अपमान करने वालों को कोई वोट नहीं मिलना चाहिए। उन्होंने कहा, कश्मीर में अनुच्छेद 370 को निरस्त करके, श्री मोदी ने दुनिया को भारत सरकार की ताकत और दृढ़ संकल्प का प्रदर्शन कराया। केवल मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार ही ऐसे साहसिक कदम उठा सकती है, जिसे करने में पिछली सरकारें विफल रहीं। उन्होंने जोर देकर कहा कि न तो कांग्रेस और न ही इंडी गठबंधन नागरिकों का सम्मान और सुरक्षा सुनिश्चित कर सकता है।

मुख्यमंत्री ने त्रुटिपूर्ण नीतियों और हानिकारक कार्यों के लिए कांग्रेस की आलोचना की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का गलत काम करने का इतिहास रहा है और अब वह उसकी प्रतिष्ठा को और नुकसान पहुंचाने पर तुली हुई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय