Sunday, May 5, 2024

सहारनपुर में कनाडा में नौकरी दिलाने के नाम पर तीन युवकों से ठगी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सहारनपुर। पैथोलॉजी लैब संचालक पर कनाडा में नौकरी दिलाने के नाम पर तीन युवकों से 23 लाख रुपए की ठगी करने के आरोप लगे है। पुलिस ने पीड़ितों की तहरीर पर लैब संचालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

कोतवाली में दर्ज कराई गई रिपोर्ट में शाकुंभरी धाम कॉलोनी निवासी पिंकी सैनी ने बताया कि कस्बे का एक पैथोलॉजी लैब संचालक उसके पास आया और उसे उसके बेटे को विदेश में पढ़ने के लिए भेजने की बात कहने लगा। पीड़िता ने बताया कि उक्त लैब संचालक ने उसे बताया कि उसका भाई कनाडा में काम करता है। उसने पहले भी कई युवकों को कनाडा में काम दिलाया है। वह उसके बेटे को भी कनाडा का वीजा दिला देगा। पीड़िता ने बताया वह उसकी बातों में आ गई और अपनी जमीन बेचकर उसे 8.40 लाख रुपए खाते ने आरटीजीएस व यूपीआई के माध्यम से दे दिए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पीड़िता का कहना है कि जब वह आरोपी से वीजा लगने की बात पूछती तो वह उसे टाल देता था। आरोप है कि कुछ दिन पूर्व आरोपी युवक दो अज्ञात युवकों के साथ उसके घर आया और कहने लगा कि तुम मेरे बारे में लोगों को बताती घूम रही हों। अगर ऐसा किया तो अंजाम ठीक नहीं होगा। दर्ज कराई गई दूसरी रिपोर्ट में गांव कबीरपुर के मुकेश कुमार व रणधीर सिंह ने बताया कि मुकेश का बेटा उक्त लैब संचालक के यहां काम करता था।

आरोप है कि उक्त लैब संचालक ने उसे भी कनाडा में नौकरी दिलाने का झांसा दिया और कहा कि कोई और युवक भी कनाडा में काम करना चाहता है तो कनाडा में बैठा उसका भाई उसका भी वीजा लगवा देगा। इस पर उसके बेटे ने अपने ताऊ रणधीर सिंह के बेटे को भी कनाडा जाने के लिए तैयार कर लिया।

पीड़ितों का कहना है कि वे आरोपी की बातों में आ गए और उसके बताए गए खातों में 14,69700 रुपए बताए गए चेक एवं आरटीजीएस के माध्यम से डाल दिए। आरोप है कि जब पीड़ितों ने  काम न होने पर आरोपी से पैसे मांगे वापस मांगे तो उसने उन्हें झूठे मुकदमे में फंसने की धमकी दी।

इंस्पेक्टर योगेश शर्मा ने बताया कि पीडितो की तहरीर पर उदयवीर सैनी उर्फ़ बिट्टू निवासी गांव फतेहपुर ढोल्ला थाना गंगोह के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय