Thursday, October 17, 2024

नोएडा में ग्राइंडर एप पर वैज्ञानिक से दोस्ती कर लूटपाट करने वाले दो बदमाश गिरफ्तार

नोएडा। पुरुष समलैंगिक एप (ग्राइंडर एप) के माध्यम से एक वैज्ञानिक से पहले दोस्ती और उसके बाद मारपीट कर सोने की चेन, अंगूठी, नकदी आदि लूटने वाले एक गैंग के दो बदमाशों को थाना बिसरख पुलिस ने आज गिरफ्तार किया है। इनका एक साथी फरार है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

पुलिस उपायुक्त (जोन द्वितीय) शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि थाना बिसरख क्षेत्र के एक सोसायटी में रहने वाले वैज्ञानिक ने थाने में दो दिन पूर्व रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि ग्राइंडर एप के माध्यम से उनकी दोस्ती कुछ लोगों के साथ हुई। उक्त लोगों ने वैज्ञानिक को मिलने के लिए अपने पास बुलाया। पीड़ित उनके बताए स्थान पर पहुंचा तो आरोपी वहां पर स्विफ्ट कार लेकर पहुंचे। आरोपियों ने उन्हें कार में बैठाया।
पीड़ित ने पुलिस को बताया कि आरोपियों ने कुछ देर बाद वैज्ञानिक के साथ मारपीट कर उसके पास रखी सोने की चेन, अंगूठी तथा नकदी आदि लूट लिया। बदमाशों ने एटीएम कार्ड की सहायता से उनके खाते से रकम भी निकाली। उन्होंने बताया कि घटना की जांच कर रही थाना बिसरख पुलिस ने आज इस घटना को अंजाम देने वाले राहुल शर्मा पुत्र नानक शर्मा तथा हिमांशु उर्फ वर्षों पुत्र सुरेन्द्र सिंह को ज्वैलरी, नकदी व घटना में प्रयुक्त कार व नाजायज असलाह कारतूस के साथ वैभव हैरिटेज तिराहा के पास से गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि इनका एक साथी फरार है। ये लोग जूम कार एप के माध्यम से कार बुक करवाकर घटना को अंजाम देते थे।
डीसीपी ने बताया कि बदमाशों ने पूछताछ के दौरान बताया है कि उनके जाल में फंसे लोगों को समाज में बदनामी का भय दिखा कर धोखाधड़ी करते है। ऑनलाइन ऐप पर प्रोफाइल मैचिंग के बाद चैट करते है, और इस तरह के तथ्य जुटा लेते है जिससे पीड़ित को बाद में ब्लैकमेल किया जा सके। गोपनीय बातों को सार्वजनिक करने के नाम पर पीड़ित को गुमराह करते है जिससे पैसे निकलवा पाए। अभियुक्त खुद की प्रीमियम प्रोफाइल बनाते है ताकि वह प्रमाणित लगे और पीड़ित को इनके इरादों पर शक ना हो।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय