विधानसभा चुनाव के मद्देनजर उप्र के 75  जिलों में तैनात होगी 150 सीएपीएफ कंपनियां

 
न
लखनऊ । प्रदेश में शांतिपूर्ण तरीके से विधानसभा चुनाव को सम्पन्न कराने के लिए राज्य सरकार ने सारी तैयारियां शुरू कर दी है। इसी कड़ी में केंद्र सरकार ने प्रदेश के 75  जिलों में 10 जनवरी से 150 कम्पनी केन्द्रीय अर्द्धसैनिक पुलिस बल (सीएपीएफ) की तैनाती के आदेश जारी कर दिए हैं। अतिसंवेदनशीलता एवं संवेदनशीलता के हिसाब से जनपदों में उसका आवंटन किया गया है।

अपर पुलिस महानिदेशक कानून एवं व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि इस बल में 50 कंपनी सीआरपीएफ, 30 कंपनी बीएसएफ,30 कंपनी एसएसबी, 20 कंपनी सीआईएसएफ व 20 कंपनी आईटीबीपी की रहेगी। इन कंपनियों को सभी जिलों व कमिश्नरेट को असंवेदनशीलता एवं आवश्यकता को देखते के अनुसार आवंटित किया जा रहा है। जिलों द्वारा इन केंद्रीय पुलिस बल के साथ स्थानीय पुलिस बल को लगाकर विधानसभा चुनावों को दृष्टिगत रखते हुए एरिया डॉमिनेश के लिए फ्लैगमार्च करवाने के निर्देश पुलिस मुख्यालय की ओर से दिए गए हैं।

पुलिस कप्तान व पुलिस कमिश्नर इन बल को अपने जिलों के संवेदनशील क्षेत्रों में विशेष तौर पर फ्लैग मार्च करवायेंगे जिससे जनता आगामी विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण व भयमुक्त वातावरण हो सके।
 

From around the web