मुरादाबाद में पुलिस पर हमला करने वाले 34 गिरफ्तार

 
1

मुरादाबा। उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दौरान दो गुटों के बीच हुए विवाद को निपटाने गयी पुलिस पर प्राण घातक हमले के आरोप में कुंदरकी पुलिस ने 34 लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास व महामारी एक्ट समेत अन्य कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।
पुलिस प्रवक्ता ने मंगलवार को यहां बताया कि अतिसंवेदनशील सैफपुर चित्तू में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दौरान तबस्सुम पत्नी सुबहान विजयी घोषित हुई थी जबकि पूर्व प्रधान हाज़ी क़र्रार की पत्नी चुनाव हार गई थी।हार जीत को लेकर प्राइमरी दोनों पक्षों में विवाद हो गया था। विवाद बढने पर दोनों पक्ष मकान की छतों पर चढ़ गये।तथा एक-दूसरे को निशाना बना कर पहले पथराव फिर फायरिंग करनी शुरू कर दी।
हिसंक संघर्ष की सूचना पर दारोग़ा अश्वनी शर्मा दलबल के साथ मौके पर पहुंचे।इस दौरान पुलिस ने विवाद शांत कराने की कोशिश की तो अचानक दोनों पक्ष एकजुट हो पुलिस कर्मियों पर हमला बोल दिया।जानलेवा हमले का मुकाबला करते हुए पुलिस कर्मियों ने जैसे तैसे थाना प्रभारी संदीप कुमार को घटनाक्रम से अवगत कराया तो कुछ ही देर में भारी फ़ोर्स मौके पर पहुंच गई।भारी पुलिस बल को देखकर बवाल शांत हुआ।
हिसंक झड़प में रियासत, दिलशाद व आफताब चोटिल हो गये। सीएचसी पर घायलों का उपचार कराया गया। दारोगा की तहरीर पर चार महिलाओं समेत 35 लोगों के खिलाफ बलवा, जान से मारने की कोशिश के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है। फरार आरोपितों की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है।

From around the web