मीरजापुर, भदोही और जौनपुर को दिए गए 800 ऑक्सीजन के सिलेंडर

 
1

मीरजापुर। मंडलायुक्त योगेश्वराम मिश्रा की पहल पर एमएलसी अरविंद शर्मा ने जनपद को 28 मीट्रिक टन लिक्विड भेजवाया है। इससे करीब 1600 ऑक्सीजन के सिलेंडर बनाए गए हैं। 800 सिलेंडर ऑक्सीजन मीरजापुर, भदोही और जौनपुर को भेजा गया है। शेष 800 सिलेंडर स्टाक में रखे गए हैं। इसमें से 300 सिलेंडर सोनभद्र को सप्लाई किए जाएंगे। 

ऑक्सीजन की कमी होने पर आयुक्त योगेश्वर राम मिश्रा ने एमएलसी अरविंद्र शर्मा से ऑक्सीजन बनाने की लिक्विड भेजवाने की मांग की। उनकी मांग पर एमएलसी ने मंगलवार को तीन खेप में कुल 28 टन लिक्विड भेजवाया। इसमें पहली खेप में छह टन दूसरी खेप में आठ टन और शाम को 15 टन लिक्विड भेजवाया। इन 28 टन में से 14 टन लिक्विड से करीब 800 ऑक्सीजन के सिलेंडर बनाए गए। जिनको मीरजापुर, भदोही और जौनपुर जिले को भेजा गया। 

 आयुक्त ने कहा कि ऑक्सीजन की जिले में कोई कमी नहीं होगी। जिसको जितना ऑक्सीजन चाहिए उनको उतना मिलेगा। ऑक्सीजन के बगैर किसी की जान नहीं चाहिए। इसलिए समस्त कोविड वाले चिकित्सालय सतर्क रहें। समाप्त होने से पहले ही इसकी जानकारी देते रहे जिससे ऑक्सीजन मंगवाने में मदद मिले। 

 उन्होंने कोरोना के मरीजों को लगातार आंक्सीजन देने को कहा। कहा कि जनको जरूरत है और वे अस्पताल में भर्ती है तो जबतक ठीक नहीं हाे जाते हैं तबतक उनका इलाज करते रहे। डा. नीलय नोडल प्रभारी ऑक्सीजन काब्या इंडस्ट्रीज ने बताया कि जिले में मंगलवार को कुल 28 टन लिक्विड आई है। इससे लगभग 1600 ऑक्सीजन के सिलेंडर बनाए गए हैं। ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है। 

From around the web