पीलीभीत में एक ट्राली विस्फोटक सामग्री बरामद, पिता पुत्र गिरफ्तार, दो दिन पहले तीन बहनों की हुई थी विस्फोट में मौत 

 
ल

पीलीभीत। उत्तर प्रदेश में पीलीभीत के जहानाबाद कस्बे में मंगलवार को एक आतिशबाज कारोबारी अजीम बेग के घर में हुए बारुद के विस्फोट में तीन बहनों की मौत के बाद एटीएस बम निरोधक दस्ते की छानबीन में इस स्थान से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद हुयी है। पुलिस ने इस मामले में मृतक बहनों के पिता और पुत्र को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस के अनुसार मंगलवार को जहानाबाद में अजीम वेग के घर में एकत्र कर रखी बारूद में विस्फोट के कारण उसकी तीन बेटियों सानिया (23 वर्ष), सना (21 वर्ष) तथा नगमा (17 वर्ष) की मौत हो गई थी। विस्फोट इतना जबरदस्त था कि आसपास के 11 घरों में भी दरार आ गई।
जहानाबाद के पुलिस क्षेत्राधिकारी लल्लन सिंह ने बताया कि बीती रात बरेली से एटीएस व बीडीएस की संयुक्त टीम ने घटनास्थल की जांच में बेग के पड़ोसी के घर से एक ट्राली बारूद बरामद किया। आतिशबाजी मृत बेटियों का अंतिम संस्कार होते ही पुलिस ने बुधवार की रात में अजीम वेग व उसके पुत्र को हिरासत में ले लिया।
लल्लन सिंह ने बताया कि पीलीभीत के पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार प्रभु के निर्देश पर डॉग स्क्वायड की खोजी कार्रवाई में पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद की। पुलिस ने घनी आबादी में विस्फोटक सामग्री छिपाकर रखने के आरोप में बेग व उसके पुत्र के विरूद्ध एफआईआर दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

From around the web