अतीक अहमद पर प्रशासन का एक्शन, 123 करोड़ रूपए की संपत्ति हुई कुर्क

 
अतीक अहमद की 123 करोड़ रूपए की संपत्ति कुर्क

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश की प्रयागराज पुलिस ने अहमदाबाद के साबरमती जेल में बंद पूर्व सांसद अतीक अहमद की झूंसी स्थित हवेलिया में एक अरब 23 करोड़ मूल्य की जमीन को कुर्क कर दिया।

पुलिस अधीक्षक (नगर) संतोष कुमार मीणा ने संवाददाताओं को बताया कि अतीक अहमद के खिलाफ धूमनगंज थाने में दर्ज गैंगस्टर के मुकदमे के तहत यह कार्रवाई की गई। अतीक ने अपराध से अर्जित धन से इन संपत्तियों अपने और अपने रिश्तेदारों के नाम से खरीदा था। यह जमीन झूंसी थाना क्षेत्र के हवेलिया में स्थित है।

श्री मीणा ने बताया कि 13 बीघा जमीन की लगात करीब एक अरब 23 करोड़ रूपये मूल्य की बतायी जाती है। उन्होने बताया कि अतीक अहमद के खिलाफ अब तक हुई सभी कार्रवाइयों में यह सबसे बडी कार्रवाई की गयी है।

उन्होने बताया कि जिला अधिकारी संजय खत्री के आदेश पर यह कार्रवाई की गयी है। किसी भी प्रकार के विरोध की संभावना को देखते हुए कई थानों की पुलिस और पीएसी पहले से ही तैनात की गयी थी।

गौरतलब है कि शासन ने माफिया और हिस्ट्रीशीटरों के अवैध रूप से तैयार किए गये मकानों, काली कमायी से बनाए गये गेस्ट हाउसों एवं लॉल आदि को ढहाने का का अभियान शुरू करने का आदेश दिया था। आदेश के अनुसार प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने पांच सितंबर 2021 को अतीक अहमद के एक रिश्तेदार के खिलाफ प्रयागराज में पहली कार्रवाई की थी। उसके बाद सात सितंबर को नवाब यूसुफ रोड, हनुमान मंदिर चौराहा, महात्मा गांघी मार्ग पर निर्माणाधीन अवैध व्यावसायिक कंप्लैक्स को ढहाया गया था।

From around the web