रामदेव पर भड़के बीजेपी सांसद- बाबा रामदेव ने नहीं ली पंतजलि की जन्मस्थली की सुधि, बना रहे नकली घी 

 
न

गोण्डा,- भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद बृजभूषण सिंह ने योग गुरू बाबा रामदेव पर निशाना साधते हुये कहा कि महर्षि पंतजलि के नाम पर करोड़ों-अरबों रूपये का कारोबार करने वालों ने उनकी जन्मस्थली की आज तक सुधि नहीं ली।
गोण्डा जिले में कैसरगंज संसदीय क्षेत्र के सांसद बृजभूषण शरण सिंह वजीरगंज इलाके में कोंडर में स्थित महर्षि पतंजलि की जन्मभूमि पर सैकड़ों समर्थकों संग पहुंचे थे। उन्होंने और जन्मस्थली का निरीक्षण किया और वहां व्याप्त गंदगी व उपेक्षित मंदिर को देख कर खिन्नता प्रकट की।
उन्होंने वहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि योग गुरु बाबा रामदेव महर्षि पतंजलि के नाम का उपयोग कर पंतजलि ब्रांड उत्पादों का अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अरबों का कारोबार कर रहे हैं पर उन्होंने आज तक यहां महर्षि पतंजलि की जन्मस्थली पर नजर तक नहीं डाली है। प्राचीन ग्रंथों और भाष्यों के अनुसार यह सिद्ध है कि महर्षि पतंजलि की जन्मभूमि गोण्डा में है लेकिन इस पवित्र स्थल की हालत खराब है।उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि घर में गाय-भैंस नहीं होगी तो कैसे मिलेगा शुद्ध दूध और घी। शरीर को निरोग बनाने के लिए शुद्ध दूध और घी बहुत जरूरी है। बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि बस इतना ही है कि आपके दरवाजे पर गाय या भैंस जरुर होना चाहिए। दूध का इंतज़ाम जरूर होना चाहिए। आप किसान हो और आपके घर दूध नहीं होगा तो बच्चा कैसे स्वस्थ होगा। क्या रामदेव का नकली घी खाने से स्वस्थ होगा।
सांसद ने यह भी कहा कि रामदेव बाबा द्वारा बिक्री किये जा रहे गाय के घी का मूल्य लागत से भी कम है जिससे किसानों को खासा नुकसान हो रहा है। श्री सिंह ने पतंजलि योगपीठ के निदेशक आचार्य बालकृष्ण को दूरभाष पर महर्षि पतंजलि की जन्मभूमि पर चिंता व्यक्त करने के लिये धन्यवाद दिया। उन्होने महर्षि की जन्मभूमि के जीर्णोद्धार का ऐलान भी किया।

From around the web