समाज को जाति धर्म के नाम पर बांटने का काम करती है भाजपा,देश की सेवा करने वाला अग्निवीर नहीं बनना चाहेगा: अखिलेश

 
न

मैनपुरी - समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिये धर्म जाति के नाम पर समाज को तोड़ने का काम करती है।

मैनपुरी लोकसभा सीट के उपचुनाव में अपनी पत्नी एवं पार्टी प्रत्याशी डिंपल यादव के समर्थन में मैथिल वाटिका में मैथिल समाज के लोगों की चुनावी बैठक को संबोधित करते हुये श्री यादव ने कहा “ आप मैथिल समाज के लोग नेता जी (मुलायम सिंह यादव) से जुड़े थे उनका भरपूर सहयोग किया। नेता जी ने हमेशा जोड़ने का काम किया। भारतीय जनता पार्टी हमेशा तोड़ने का काम करती है लेकिन नेता जी ने हमेशा जोड़ने का काम किया था। भाजपा से सावधान रहें क्योंकि भाजपा के लोग आपस में विवाद करने का काम कर रहे हैं। कभी धर्म के नाम पर तो कभी जात के नाम पर तोड़ने का काम कर रहे हैं।”

उन्होने कहा कि आज उपचुनाव मैनपुरी में चल रहा है जो बहुत कम समय के लिए तय है लेकिन यह चुनाव अहम भूमिका रखता है क्योंकि इस चुनाव को लेकर पूरे प्रदेश और देश की नजरें हैं। मैनपुरी तो समाजवादी पार्टी का गढ़ माना जाता है और यहां से नेताजी के

न

अलावा अन्य प्रत्याशी भी ऐतिहासिक जीत हासिल कर चुके हैं इस गढ़ को तोड़ने के लिए भारतीय जनता पार्टी के लोग भारी भरकम प्रयास करने में जुटे हुए हैं।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि मैनपुरी का उपचुनाव पूरे देश में अहम चुनाव माना जा रहा है क्योंकि मैनपुरी से ही राजनैतिक संदेश पूरे देश में जाएगा यदि समाजवादी पार्टी इस चुनाव में विजय पताका फहरायी तो 2024 के चुनाव में यह बेईमान भारतीय जनता पार्टी के लोग अपनी मनमानी नहीं कर पायेंगे।

सेना में भर्ती के लिये ‘अग्निवीर योजना’ का एक बार फिर विरोध जताते हुये समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि जो देश की सेवा करना चाहता है, वह कभी अग्निवीर बनना नहीं चाहेगा।
 पार्टी प्रत्याशी डिंपल यादव के समर्थन में पूर्व सैनिक सम्मेलन को संबोधित करते हुये श्री यादव ने कहा “ जो देश की सेवा करना चाहता है, वो कभी अग्निवीर नहीं बनना चाहेगा। फर्रुखाबाद में भर्तियां हुईं, लेकिन नौकरी किसी को नहीं मिली। सरकार कह रही है कि

न

इन योजनाओं से बजट बचा रही है, लेकिन जब देश ही नहीं बचेगा तो बजट कैसे बचेगा।”
अपने पिता और पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव से जुड़े संस्मरणों को सुनाते हुये श्री यादव ने कहा “ जब नेताजी (मुलायम) रक्षामंत्री थे तब हमारी सेना ने चीन को खदेड़ने का काम किया था।” उन्होने कहा “ नेताजी जब रक्षा मंत्री थे तो सियाचिन में गए। उन्हें कहा गया कि यहां बहुत ठंड होती है,आप धोती कुर्ते में नहीं जा सकते। लेकिन किसी की परवाह किए बिना वो धोती कुर्ते में ही गए।रूस,अमेरिका भी धोती कुर्ते में ही गए थे। नेताजी ने जमीन और धरती कभी नहीं छोड़ी।”
उन्होने कहा “नेताजी के कारण ही आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे जल्दी बन पाया। 26 नवंबर 2016 को सुखोई और मिराज उतारकर उद्घाटन किया गया।”

From around the web