झांसी में कल एक घंटा 50 मिनट रुकेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ,तैयारियां पूर्ण

 
ा

झांसी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गुरुवार को वीरांगना नगरी झांसी आगमन के मद्देनजर पूरा प्रशासनिक अमला जोर शोर से तैयारियों में जुटा है। शहर के बीचोबीच स्थित लक्ष्मी व्यायाम मंदिर (एलवीएम) को उनकी जनसभा की तैयारियां लगभग पूर्ण हो चुकी है। मुख्यमंत्री का प्रोटोकॉल भी आ गया है। वीरांगना लक्ष्मीबाई भूमि पर वह एक घंटा 50 मिनट तक रहेंगे।

प्रोटोकॉल के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सुबह 9 बजकर 40 मिनट पर लखनऊ स्थित लॉ मार्टिनियर कॉलेज ग्राउंड हेलीपेड से प्रस्थान कर 10 बजकर 50 मिनट पर झांसी पुलिस लाइन स्थित हेलीपैड पर पहुंचेंगे। 10 बजकर 55 मिनट तक स्वागत आदि के बाद वह सीधे कार्यक्रम स्थल एलवीएम ग्राउंड के लिए प्रस्थान करेंगे। वहां वह 11 बजे से 12 बजकर 30 मिनट तक प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को संबोधित करेंगे और विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण करेंगे। वहां से वह सीधे पुलिस लाइन स्थित हेलीपैड पर पहुंचेंगे और 12 बजकर 40 मिनट पर हेलीकॉप्टर से प्रयागराज के लिए प्रस्थान करेंगे।

37 साल का मिथक तोड़कर प्रदेश में दूसरी बार सत्ता संभालने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का झांसी का यह दूसरा दौरा है। निकाय चुनाव के करीब होने के चलते राजनीतिक दृष्टिकोण से भी इस दौरे को बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है। मुख्यमंत्री प्रबुद्ध वर्ग के सम्मेलन के बहाने निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की जमीनी हकीकत भी जानेंगे। साथ ही निकाय चुनाव के लिए पार्टी के पक्ष में हवा बनाने का भी काम करेंगे। वह एलवीएम में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को सम्बोधित करेंगे और अपनी सरकार की योजनाओं को सामने रखने के साथ साथ कई नई योजनाओं की भी घोषणा करेंगे।

योगी के दौरे को लेकर पार्टी और प्रशासन दोनों ही स्तरों पर तेजी से काम हो रहा है। पार्टी पदाधिकारी विभिन्न स्तरों पर संबंधितों को जिम्मेदारियां सौंपने में लगे हैं। निकाय चुनाव के संभावित उम्मीदवारों को अधिक से अधिक लोगों को सभा स्थल तक पहुंचाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। एक तरह से विभिन्न वार्डों के संभावित भाजपा उम्मीदवार इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के सामने अपना अपना शक्तिबल प्रदर्शन करेंगे।

प्रशासनिक अमला भी मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर पूरी मुस्तैदी के साथ तैयारियों में जुटा है। आयोजन स्थल और वहां तक जाने वाले रास्तों को चमकाने व सभी तरह की व्यवस्था को चाक चौबंद करने के काम जोरों पर हैं। सुरक्षा के मद्देनजर अन्य जनपद के पुलिस बल को भी बुलाया गया है।

From around the web