पत्राचाल घोटालाः शिवसेना नेता संजय राऊत की पत्नी से ईडी ने की 10 घंटे पूछताछ

 
पत्राचाल घोटालाः शिवसेना नेता संजय राऊत की पत्नी से ईडी ने की 10 घंटे पूछताछ
मुंबई। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने शनिवार को शिवसेना नेता संजय राऊत की पत्नी वर्षा राऊत से पत्राचाल घोटाला मामले में 10 घंटे तक पूछताछ की है। ईडी की दो टीम वर्षा राऊत से उनके बैंक खाते में अज्ञात व्यक्ति की ओर से भेजे गए एक करोड़ 6 लाख रुपये के बारे में सवाल पूछे। बताया जा रहा है कि ईडी की टीम इसी मामले में आज संजय राऊत और उनकी पत्नी वर्षा राऊत को आमने-सामने बिठाकर भी पूछताछ की। हालांकि ईडी ने इस पूछताछ का अधिकृत ब्योरा मीडिया को नहीं दिया है।

संजय राऊत की पत्नी वर्षा राऊत को ईडी ने 4 अगस्त को समन जारी कर 5 अगस्त को दफ्तर में हाजिर होने का आदेश दिया था लेकिन वर्षा कल ईडी दफ्तर में नहीं उपस्थित नहीं हो सकी थी। शनिवार दिन में 11 बजे वर्षा राऊत ईडी दफ्तर में उपस्थित हुईं और ईडी ने उनसे उनके बैंक खातों में अज्ञात व्यक्ति द्वारा जमा किए गए 106 करोड़ रुपये के बारे मेें पूछताछ की। पूछताछ खत्म होने के बाद वर्षा राऊत ने पत्रकारों को बताया कि ईडी ने उनसे जो कुछ भी सवाल पूछा, उसका जवाब दे दिया है। उन्होंने यह भी बताया कि ईडी ने उन्हें दोबारा नहीं बुलाया है।

उल्लेखनीय है कि ईडी इसी मामले में वर्षा राऊत से पहले भी पूछताछ कर चुकी है।

संजय राऊत को ईडी की टीम ने गोरेगांव स्थित पत्राचाल प्रोजेक्ट में हुए 1034 करोड़ रुपये के घोटाला मामले में 1 अगस्त को गिरफ्तार किया था। इसके बाद कोर्ट ने संजय राऊत को 4 अगस्त तक ईडी कस्टडी में भेजा था। 4 अगस्त को कोर्ट ने संजय राऊत को 8 अगस्त तक ईडी कस्टडी में भेज दिया है। इस मामले में ही आज संजय राऊत की पत्नी वर्षा राऊत से ईडी ने पूछताछ की है।

From around the web